वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश : विंडीज के गेंदबाजों ने ढहाया कहर, बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी शून्य पर आउट

टीम के लिए कप्तान शाकिब ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

डेस्क रिपोर्ट, खेल। एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेले जा रहे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने बेहद ही शर्मनाक प्रदर्शन किया है, जहां उसके 6 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। इस शर्मनाक प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश की टीम मात्र 103 रन पर ढेर हो गई।

टीम के लिए कप्तान शाकिब ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। शाकिब के अलावा तमीम इकबाल ने 29 वहीं लिटन दास ने 12 रन की पारी खेली। इन तीनों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा नहीं छू सका।

विंडीज के लिए जायडेन सील्स और अल्जारी जोसफ ने तीन-तीन वहीं कीमार रोच और के मेयर्स ने दो-दो विकेट लिए। कैरेबियाई गेंदबाजों ने अपने कप्तान क्रेग ब्रैथवेट का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराया और पिच से मिल रही असमान उछाल का पूरा फायदा उठाकर बांग्लादेश को तहस नहस कर दिया।

ये भी पढ़े … बारातियों को रसमलाई नहीं मिली तो बिना दुल्हन के लौटी बारात

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए है, जहां कप्तान ब्रैथवेट और नक्रमाह बोनेर क्रमशः 42 और 12 रन पर बल्लेबाजी कर रहे है।

यह बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता –

महमूदुल हसन जॉय
नजमुल हुसैन शान्तो
मोमिनुल हक
नूरुल हसन
खालिद अहमद
मुस्तफिजुर रहमान

आपको बता दे, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा 7 बार हुआ है, जब एक पारी में 6 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। बांग्लादेश के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड तीसरी बार जुड़ा है। इससे पहले उसके छह बल्लेबाज पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ भी टेस्ट मैच में पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए थे।