जिम्बाब्वे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सिकंदर रजा की शानदार पारी के चलते टीम ने 20 ओवर में बनाए 344 रन

जिम्बाब्वे ने टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है। जिम्बाब्बे और गाम्बिया के बीच खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप क्‍वाल‍िफायर्स के मैच में टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 344 रन बना दिए।

Rishabh Namdev
Published on -
जिम्बाब्वे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सिकंदर रजा की शानदार पारी के चलते टीम ने 20 ओवर में बनाए 344 रन

बुधवार को जिम्बाब्वे ने क्रिकेट की दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा। जिम्बाब्वे ने टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। दरअसल बुधवार को गाम्बिया के खिलाफ टीम ने यह विशाल स्कोर बनाया। जिम्बाब्बे की टीम ने महज 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 344 रन बना दिए। जिसके चलते यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। बता दें कि इससे पहले किसी टीम का सबसे ज्यादा स्कोर का रिकॉर्ड नेपाल के नाम दर्ज था। नेपाल ने मंगोलिया की टीम के खिलाफ 314 रन बनाए थे।

वहीं इसे बड़े स्कोर के चलते जिम्बाब्वे ने बड़ी बड़ी टीमों का ध्यान अपनी और खींच लिया। जिम्बाब्बे ने न सिर्फ सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बनाया बल्कि सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। दरअसल टीम ने बड़े स्कोर के चलते 290 रनों से जीत दर्ज की।

जिम्बाब्वे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल जिम्बाब्वे का क्रिकेट की दुनिया में यह करिश्मा नया नहीं है। टीम ने पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को भी धुल चटाई है। वहीं गाम्बिया के खिलाफ टीम ने टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। जिम्बाब्बे ने गाम्बिया को 290 रनों से पराजित कर दिया। दरअसल टी-20 इंटरनेशनल में रनों के लिहाज से यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है। जानकारी के मुताबिक यह मुकाबला टी-20 वर्ल्ड कप क्‍वाल‍िफायर्स के तहत नैरोबी में खेला गया था। जहां जिम्बाब्बे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 344 रन बनाए।

सिकंदर रजा ने लगाए 15 छक्के और 7 चौके

जिम्बाब्वे की और से सभी बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए। हालांकि सबसे ज्यादा रन टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने बनाए। सिकंदर रजा ने महज 33 बॉल पर शतक पूरा किया। रजा ने 43 गेंद में 133 रन की बड़ी पारी खेली। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी इस पारी में 15 छक्के और 7 चौके लगाए। वहीं टीम की ओर से ओपनर ब्रायन बेनेट और मरुमानी ने 5.4 ओवर में 98 रन की साझेदारी की। जिसके चलते टीम एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। मरुमानी ने 19 गेंद में 62 और ब्रायन बेनेट ने 26 गेंद में 50 रन बनाए।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News