SUV के 5 मॉडल जून में होंगे लॉन्च, इंटीरियर इतना जबरदस्त कि कई कार हो जाएंगी फेल

ज़बरदस्त इंटीरियर डिजाईन के साथ 5 SUV मॉडल्स लॉन्च हो रहे हैं,जिनमें महिंद्रा स्कॉर्पियो N, सिट्रोएन C3, किआ EV6, हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा शामिल है।

ऑटोमोबाइल,डेस्क रिपोर्ट। अगर आप कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको बता दें, जून महीने में कई बड़ी कंपनियां अपने न्यू मॉडल कार लॉन्च करने वाली हैं। यह गाडियां लगभग SUV मॉडल की ही हैं। इन SUV cars में दमदार इंजन के साथ हाईटेक और एडवांस्ड इंटीरियर समेत बोल्ड एक्सटीरियर मिलेगा। इन बड़ी गाड़ियों में महिंद्रा स्कॉर्पियो N, सिट्रोएन C3, किआ EV6, हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा शामिल है।

यह भी पढ़ें – New Business : माथे की शोभा बढ़ाने वाली बिंदी का बिजनेस आपको लखपति बना देगा, जाने कैसे करें शुरुआत

1. Mahindra Scorpio (Scorpio-N)
स्कॉर्पियो N 27 जून को लॉन्च होने वाली है। यह एकदम नई सिंगल ग्रिल और क्रोम फिनिशिंग के साथ आपके सामने होगी। ग्रिल पर कंपनी अपने नए लोगो को भी डाल रही है, जो इसके फ्रंट लुक को और भी खूबसूरत बनाता है। नए डिजाइन वाले LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प, सी-शेप्ड LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स, नए फॉग लैंप हाउसिंग के साथ रिडिजाइन फ्रंट बम्पर, हेक्सागोनल लोअर ग्रिल इन्सर्ट के साथ वाइडर सेंट्रल एयर इनलेट इनमे शामिल किए गए हैं। एक्सटीरियर लुक के दूसरे हिस्से की बात की जाए तो इसमें क्रोमेड डोर हैंडल, पावरफुल रूफ रेल्स, क्रोमेड विंडो लाइन, ट्वीक्ड बोनट, अपडेटेड रियर बम्पर, और साइड-हिंगेड डोर के साथ बूटलिड, ऑल-न्यू वर्टिकल LED टेल लैंप मिलते हैं। SUV के नए मॉडल्स में नए डिजाइन किए गए टू-टोन व्हील्स का सेट देखने को मिलता है।

2. Hyundai Venue Facelift
इस कार की बात करें तो बता दें कि साउथ कोरियाई कंपनी हुंडई भी जून में हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही है। इसमें कई बड़े बदलाव किए गए है। जैसे फ्रंट-एंड पर बड़े कॉस्मेटिक बदलाव हैं। इसमें नए डिजाइन किए गए हेडलैंप और अपडेटिड बम्पर भी होंगे। नई वेन्यू में नई जनरेशन की टक्सन एसयूवी जैसे पैरामीट्रिक ज्वेल थीम वाली ग्रिल और एलईडी डीआरएल शामिल की गई है। इसे नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ लाया जा रहा है। इसके साथ ही अलॉय व्हील्स का नया सेट और अपडेटेड टी-शेप्ड रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स भी कंपनी द्वारा दिया जा रहा है। फ्लैट बॉटम लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, नई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस चार्जर, 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और नई अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स भी इसमें देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें – केंद्र की एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद महाराष्ट्र सरकार ने किया पेट्रोल डीजल पर वैट कम, आमजन को मिलेगा लाभ

3. Citroen C3
सिट्रोएन C3 सब-कॉम्पैक्ट हैचबैक भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग की फाइनल स्टेज में है। इसके 2 टॉप ट्रिम, डुअल-टोन और 1 बेस ट्रिम मॉडल पर सबकी नजर है। कंपनी Citroen C3 को किफायती मॉडल के तौर पर प्रमोट कर रही है। इसकी लंबाई 3.98 मीटर है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिमी है। नई Citroen C3 के अपफ्रंट में एक डबल-स्लैट ग्रिल है, जो स्प्लिट हेडलैम्प्स और बम्पर से ढंका हुआ है। यह क्रॉस-हैचबैक प्रोफाइल के साथ उभरी हुई ग्राउंड क्लीयरेंस और ऊंचे बोनट वाली कार है। इसमें ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग को व्हील आर्च के आसपास और निचले बम्पर पर देखा जा सकता है। इसमें ब्लैक-आउट पिलर और रूफ रेल्स भी शामिल हैं। एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो स्पोर्ट के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, मैनुअल AC, इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट के साथ सिंगल-पीस फ्रंट सीट जैसे फीचर्स से यह कार भरपूर है।

4. Kia EV6
2022 यूरोपीय कार ऑफ द ईयर का दर्जा पा चुकी Kia EV6 की प्री-बुकिंग 26 मई से शुरु हो जाएगी। यह इलेक्ट्रिक कार रेड, ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर कलर ऑप्शनके साथ मिलेगी। भारतीय में इसकी सिर्फ 100 यूनिट ही बेची जाएंगी इसकी रेंज का खुलासा नहीं हुआ है फिर भी अनुमान है कि सिंगल चार्ज में रेंज 500Km से भी ज्यादा जा सकेगी। कंपनी इसमें फास्ट चार्जर देगी,जिससे 20 मिनट में ही कार 80% तक चार्ज हो जाएगी।

5. 2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza
माना जा रहा है कि 2022 मारुति विटारा ब्रेजा का नया मॉडल ज्यादा बोल्ड और अट्रैक्टिव होगा। अनुमान है कि इसे जून में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। साइबर सिटी, गुड़गांव में इसकी ऑफिशियल TVC शूट के दौरान किसी ने चुपके से फोटो खींच लिए जो लीक हो गए। उसी के आधार पर अनुमान है कि यह दो कलर्स वैरिएंट रेड और ब्लू होगा और इन दोनों कलर्स वैरिएंट में कार की छत ब्लैक कलर की रहेगी। इसमें सबसे बड़ा बदलाव यह माना जा रहा है कि फ्रंट ग्रिल हॉरिजोंटल क्रोम सेट्स के साथ आ सकता है, वहीँ इसमें हेडलाइट्स जो कि तीर के आकार के होंगे, उनके अंदर क्रोम को मर्ज किया गया है।