EV update: Electric Car बनाएगी AK-47 बनाने वाली कंपनी, गोली की रफ्तार से चलेगी तीन पहिया कार।

AK-47 के नाम से अधिकांश लोग परिचित हैं। ये बहुत कम लोग जानते हैं कि इसे बनाने वाली कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल की दुनिया में भी अच्छा खासा नाम और पहचान रखती है।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। AK-47 का नाम तो सुना ही होगा आपने, वही बंदूक जिसका नाम सुनकर ही लोग थरथर कांपने लगते हैं। ऐसा खतरनाक हथियार बनाने वाली रूसी कंपनी Kalashnikov बहुत जल्द बाजार में एक इलेक्ट्रिक कार भी पेश करने वाली है। जिस तरह कंपनी की बनाई गन खास है उसी तरह ये कार भी होगी खास और दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल से काफी अलग भी।

EV update: Electric Car बनाएगी AK-47 बनाने वाली कंपनी, गोली की रफ्तार से चलेगी तीन पहिया कार।

आपको बता दें कि कंपनी का दावा है कार सिंगल चार्ज में 150 किमी की दूरी तय कर सकती है। खास बात ये है कि ये कार होकर भी चार पहिया नहीं होगी, सिर्फ तीन पहियों पर ये गाड़ी सरपट भागेगी।

WhatsApp Tips & Tricks : छुपाने हैं गर्लफ्रेंड की चैट, अपनाएं ये तरीका, कोई नहीं पढ़ पाएगा मैसेज।

AK-47 के नाम से अधिकांश लोग परिचित हैं। ये बहुत कम लोग जानते हैं कि इसे बनाने वाली कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल की दुनिया में भी अच्छा खासा नाम और पहचान रखती है। इस कंपनी ने साल 2018 में अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश किया था, जिसे नाम दिया था CV-1 Concept 2018। अब ये कंपनी दो नई इलेक्ट्रिक कार बना रही है। कंपनी की कोशिश है कि इसके प्रोटोटाइप के लिए उसे पेटेंट भी मिल जाए।

कंपनी की नई गाड़ियां

रूस के स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार कंपनी ने UV-4 के प्रोटोटाइप के पेटेंटे के लिए अप्लाई भी कर दिया है। ये कार 4 पहिए वाली होगी साथ ही इसमें गेट भी चार ही होंगे। इसके अलावा कंपनी ने एक तीन पहिए वाली कार का मॉडल लाने का भी फैसला किया है। फिलहाल तीन पहिए के अलावा इसका डिजाइन क्या होगा इस पर कोई खुलासा नहीं हुआ है। ये संभावना जताई जा रही है कि मॉडल UV-4 जैसा हो सकता है, लेकिन दरवाजों की संख्या कम होने की संभावना है। पेटेंट की फाइल से कुछ तस्वीरें लीक होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं।

छोटी पर दमदार UV-4

कंपनी के नए प्रोटोटाइप मॉडल UV-4 की लंबाई 3.4 मीटर हो सकती है। ये इस तरह से डिजाइन की गई है कि इसे रोजाना के कामों में इस्तेमाल किया जा सके। ये वजन में तो हल्की होगी लेकिन एक बार चार्ज होने के बाद 150 किमी तक का सफर आसानी से तय करेगी।