Apple watch :- क्या सच में एप्पल वॉच लगा सकता है थाइरॉइड और हार्ट रेट का पता ?

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ऑस्ट्रेलिया के एक नर्सिंग छात्र ने एप्पल वॉच  कि मदद से हार्ट रेट को डिटेक्ट करने और थाइरोइड का पता लगाने के लिए एप्पल वॉच के मालिक  को अप्रीशीऐट किया । कथित तौर पर Apple watch में ऐसा  फीचर है जिसकी सहायता से कई लोग अपने दिल की समस्याओं का पता लगा पाएंगे।  जिसके बाद अन्य मेडिकल हेल्प भी ले पाएंगे। हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है , जिसमें बताया गया है कि वियरेबल डिवाइस बहुत सारी शुरुआती बदलाव का पता लगाने में सक्षम है । बता दे कि यह वीडियो 2 फरवरी को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था, जिसमें टिकटोक यूजर लोरेने हाई हार्ट रेट और हार्ट  फिटनेस लेवल को के नोटिफिकेशन को एप्पल वॉच में enable  करने के लिए कहा।

यह भी पढ़े … Femina Miss India Audition 2022 :- शुरू हो चुके हैं रेजिस्ट्रैशन , करे अपना सपना पूरा

टिकटोक यूजर लोरेने का कहना है कि ,   कुछ सप्ताह पहले थायरॉइड की कंडीशन का पता उन्हें apple watch की  सहायता से पता चला था । उन्होंने कहा कि “मुझे महसूस होता है कि अगर मेरे  डिवाइस ने इन बदलावों के बारे में पहले ही सावधान किया होता , तो कुछ किया जा सकता था। दिसंबर में उन्हें थायराइड के थाइरोइड हेमीएजेनीसिस का पता चला था और अब उनका ट्रीटमेंट भी चल रहा है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"