BlackBerry: ब्लैकबेरी यूजर्स के लिए बुरी खबर, पुराने हैंडसेट नए साल से काम के नहीं रहेंगे

ब्लैकबेरी हैंडसेट होंगे बेकार। आगे से कंपनी नहीं करेगी पुराने हैंडसेट को सपोर्ट। अपडेट की सुविधा भी नहीं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। iPhone से पहले दुनिया भर में लोगों के लिए स्टेटस सिंबल बन चुकी blackberry   कंपनी के phone लवर्स के लिए एक बुरी खबर है। कभी दुनिया के टॉप फोन में शुमार ब्लैकबेरी के हैंडसेट फिलहाल पॉपुलर फ़ोन्स की लिस्ट में भी नहीं है।

यह भी देखें- crypto currency: क्रिप्टो करेंसी से पेमेंट कर सकेंगे टेलीग्राम यूजर्स, ऐसा है नया फीचर

Blackberry  अभी तक अपने पुराने स्मार्टफोन पर सपोर्ट दे रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं किया जा सकेगा। क्योंकि अब कंपनी इस सपोर्ट को पूरी तरह से बंद करने जा रही है। मतलब ब्लैकबेरी यूजर्स अपने पुराने फोन को सिर्फ शोपीस के रूप में ही रख सकेंगे।

यह भी देखें- Google photos: फोन में रखे फोटो को छुपाने में मददगार है गूगल फोटोज का नया फीचर

कंपनी पुराने सॉफ्टवेयर पर चलने वाले स्मार्टफोन्स को सपोर्ट है आगे नहीं देने का मन बना चुकी है। ऐसे में अगर आप भी एक Blackberry स्मार्टफोन यूजर हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद अहम है।

यह भी देखें- एक तरफा प्यार में पागल युवक ने महिला पर चलाई गोली, खुद पर भी किया फायर, मौत यह

कंपनी ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर कहा कि अब Blackberry OS, 7.1 OS, प्लेबुक ओएस 2.1 सीरीज और ब्लैकबेरी 10 पर चलने वाले स्मार्टफोन्स पर सपोर्ट  नहीं देंगी। साथ ही जो भी यूजर्स इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें इसके लिए अपडेट भी नहीं मिलेगा।

 अपनी ओर से जारी बयान में कंपनी ने कहा कि 4 जनवरी से कंपनी इन स्मार्टफोन्स से अपना सपोर्ट वापस ले लेगी और फिर ये बस शोपीस होकर रह जाएंगे क्योंकि कंपनी इसके लिए अपडेट सपोर्ट वर्जन भी नहीं देने वाली। हालांकि ब्लैकबेरी की ओर से एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें सपोर्ट जारी रहेगा।