BMW की नई रंगीन पेशकश, एक क्लिक में रंग बदलेगी कार

BMW की नई पेशकश, एक क्लिक से रंग बदलने वाली कार हुई लॉन्च। लास वेगास में बीएमडब्ल्यू ने पेश की बेमिसाल कार।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आप जब भी अपने लिए नई कार खरीदने जाते हैं उसमें सबसे पहले फीचर्स, पावर, माइलेज के बाद देखे जाने वाली जो चीज है। वह है, कार का रंग। कई बार कार के रंग को लेकर लोग अलग-अलग राय रखते हैं और परिवार के सभी जनों को पसंद हो ऐसा रंग चुन पाना लगभग मुश्किल ही रहता है। लेकिन यदि आप से कोई कहे की आपकी कार रंग बदलेगी तो यकीन करना जरा मुश्किल है।( BMW new car launch)

यहां भी देखें- इस महीने Car के इन 7 मॉडल्स पर है भारी छूट, जानें पूरी डिटेल्स और घर ले आएं अपनी मनपसंद कार

 लेकिन बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई पेशकश में इस समस्या का हल निकालने की कोशिश की है। जी हां !बीएमडब्ल्यू ने एक नई कार लांच करने की प्लानिंग कर ली है जो एक बटन दबाते ही सफेद से काली और काली से सफेद या अन्य रंगों में तब्दील हो जाएगी। यदि सब कुछ ठीक रहा तो बीएमडब्ल्यू कार में एक ऐसा फीचर होगा जिसमें बटन दबाते ही आप अपनी कार का रंग बदल सकेगें। बीएमडब्ल्यू ने इस साल लास वेगास में सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में इस इलेक्ट्रिक कार को सबके सामने रखा है।

यह भी देखें- त्यौहारी सीजन में गुलजार हुए बाजार, अच्छे कारोबार की उम्मीद के साथ सजी दुकानें

 BMW ने सभी iX इलेक्ट्रिक कार में इनोवेटिव पेंट स्कीम कलर चेंज का ऑप्शन दिया है। जर्मन कार कंपनी ने इस रंग बदलने वाली कार के बारे में बात करते हुए बताया कि कार में एक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है, जिसमें एक बटन की मदद से आप कार के बाहर के कलर चेंज कर सकेंगे।  बीएमडब्ल्यू की ये कार इलेक्ट्रोफोरेटिक तकनीक पर आधारित है। कंपनी ने 5 जनवरी को आईएक्स फ्लो (BMW iX Flow) नाम की कांसेप्‍ट कार की शुरूआत की, जो इलेक्ट्रिक आईएक्स एसयूवी पर आधारित है।

यह भी देखें- Smart Phone: सरकार का बड़ा फैसला, सस्ते होंगे मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम

लास वेगास इवेंट में बीएमडब्ल्यू iX M60, अपने M परफॉर्मेंस डिवीजन से 620hp रेंज-टॉपिंग EV मॉडल को भी लांच किया।बीएमडब्लू ग्रुप इलेक्ट्रॉनिक्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रिस्टोफ ग्रोट ने लांच के दौरान एक इंटरव्यू में कहा कि कार आपको एक तरह से तैयार करती है, यह आपको न सिर्फ अंदर से बल्कि बाहर से भी एक्‍सप्रेस करती है। उन्होंने यह भी कहा कि गर्मी के दौरान ड्राइविंग करते समय व्‍हीकल को अंधेरे से प्रकाश में बदलने में सक्षम होने से वाहन के अंदर दक्षता और थर्मल रेगुलेशन में मदद मिलेगी।