जल्द आ रहा है WhatsApp में नया अपडेट, सेटिंग के साथ बदलेगी डिजाइन

Coming-soon

मल्टीमीडिया डेस्क। 

सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप Whatsapp में के पूरे डिजाइन में एक बार फिर बड़ा बदलाव होने वाला है। इसके बाद यह पूरी तरह से बदल जाएगा और पहले से आकर्षक हो जाएगा। WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप ने अपने बीटा वर्जन के लिए नया डिजाइन अपलब्ध करवाया है। Redesigned WhatsApp में कईं बदलाव होंगे जिनमें सेटिंग के अलावा इसका लुक भी शामिल है।

खबर है कि इस बार व्हाट्सएप के सेटिंग ऑप्शन में काफी बदलाव नजर आएंगें । पहले यह बेहद साधारण था लेकिन अब यह आईकॉन्स के साथ आएगा। वहीं सारे ऑप्शन्स भी पहले से बेहतर नजर आएंगे। सेटिंग जो बदलाव हुए हैं उसमें सबसे खास बात यह है कि पहले यहां अकाउंट, चैट, नोटिफिकेशन, डेटा एंड स्टोरेज जैसे विकल्प ही नजर आते थे लेकिन अब इनके साथ ही कुछ सब कैटेगरीज भी दी जा रही हैं। यह ऑप्शन्स पहले मेन मेन्यू में नजर आते थे लेकिन अब यह सभी सेटिंग के पहले पेज पर ही दिखाई देंगे। इसके पहले पिछले हफ्ते कंपनी के कई बदलाव किए थे।

नए अपडेट में चैट के नीचे वॉलपेपर, चैट बैकअप, चैट हिस्ट्री के आईकॉन के अलावा हेल्प के नीचे FAQ, Contact Us, Terms and Privacy Policy, App Info के सिम्बल भी ऐड किए गए हैं। वहीं यूजर की प्रोफाइल को लेकर भी बदलाव किया गया है। नए डिजाइन जब यूजर अपनी प्रोफाइल पर जाएगा तो Name, About और Phone की कैटेगरी अलग से लिखी हुई दिखाई देगी।यूजर के लिए यह अपडेट बीटा के 2.19.45 वर्जन के लिए जारी किया गया है। बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने iOS के लिए फेस आईडी और टच आईडी फीचर पेश किए थे।