Ducati Multistrada V2 बना देगा अपने डिजाइन से युवाओं को दीवाना, भारत में हुआ लॉन्च, जाने कीमत

ऑटोमोबाईल, डेस्क रिपोर्ट। Ducati Multistrada V2 भारत में लॉन्च हो चुकी है डिजाइंस और फीचर्स आजकल के युवाओं को बहुत पसंद आ सकता है। इसकी कीमत 14 लाख रुपए से लेकर 16 लाख रुपए तक एक्स शोरूम निर्धारित की गई है। इस बाइक को चार मोड में लॉन्च किया गया है जो है सपोर्ट, टूरिंग, अर्बन और एंडयूरो। कंपनी ने इसके 5 किलोग्राम हल्के होने का दावा किया है। इस बाइक में एबीएस, ट्रेक्शन कंट्रोल, सिलेक्टेबल राइड नोट्स, हिल होल्ड फंक्शन, एलइडी हैडलाइट और अन्य कई फीचर्स उपलब्ध है। इसे लाल और काले रंग में लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़े… यदि Whatsapp के नए ग्रुप वॉयस कॉल फीचर को इस्तेमाल करने में हो रही है दिक्कत, तो फॉलो करें ये स्टेप्स

डुकाटी 1100 ट्रिब्यूटो प्रो और डुकाटी पैनिगेल V2 ट्रॉय बेलिस एडिशन के बाद इस साल लॉन्च होने वाली यह तीसरी डुकाटी की बाइक है। Ducati Multistrada V2 937 सीसी डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा ट्विन-सिलेंडर इंजन पर काम करेगा जो 9,000 आरपीएम पर 111 बीएचपी और 7,750 आरपीएम पर 96 एनएम पीक टॉर्क प्रोडूस करेगा। इतना ही नहीं इस पावरप्लांट को स्लिपर क्लच के साथ सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया गया है। यह बाइक BMW F 900 XR और Triumph Tiger 900 range को कड़ी टक्कर देगा। 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"