Global NCAP Safety Rating : NCAP ने अपनी कार सेफ्टी रेंक जारी की, ये हैं भारत की 10 सबसे सुरक्षित कारें

कार क्रेश टेस्ट में भारत की 10 सबसे सुरक्षित कार की लिस्ट जारी हो चुकी है, चुनी गई 10 कार में से 3 कारों को पूरे 5 स्टार प्राप्त हुए है एवं अन्य 7 कार जिन्हें 4 स्टार की रेंकिंग दी गई है।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। Global NCAP Safety Rating कार खरीदने से पहले हमें कार में मौजूद सेफ्टी फीचर के बारे में जरूर जान लेना चाहिए कार कितनी सुरक्षित है इसका हम NCP की सेफ्टी रेंकिंग से आसानी से पता कर सकते हैं। रेंकिंग स्टार में जिस कार को 5 स्टार मिले हो वह कार सबसे सुरक्षित मानी जाती है। इसका पता कार क्रेश टेस्ट से होता है जो एनसीएपी द्वारा किया जाता है। 5 स्टार से कम रैंक की कारें कम सुरक्षित मानी जाती है।

यह भी पढ़ें- Mandi Bhav: 24 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

भारत की 10 सबसे सुरक्षित कार
कार क्रेश टेस्ट में भारत की 10 सबसे सुरक्षित कार की लिस्ट जारी हो चुकी है, चुनी गई 10 कार में से 3 कारों को पूरे 5 स्टार प्राप्त हुए है एवं अन्य 7 कार जिन्हें 4 स्टार की रेंकिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें- MP News : लापरवाही पर बड़ा एक्शन, TI-डाक सहायक सहित 3 निलंबित, 30 को नोटिस जारी

1- महिंद्रा XUV 300 5 स्टार
महिंद्रा की XUV 300 को कार क्रेश टेस्ट में 5 स्टार के साथ सबसे सुरक्षित कार चुना गया है। चाईल्ड सेफ़्टी में भी इस कार को अच्छी रेटिंग प्राप्त हुई है, इस कार में सेफ़्टी के लिए कई फीचर उपलब्ध है। जिसमें एयर बैग, सभी व्हील में डिस्क ब्रेक, ABS, सीटबेल्ट, जैसे कई फीचर मौजूद है जो इसे और भी सुरक्षित बनाते है।

2- टाटा अल्ट्रोज 5 स्टार
टाटा अल्ट्रोज को भी NCAP रेकिंग में 5 स्टार प्राप्त हुए है। अल्ट्रोज को भारत में सुरक्षा की रेंकिंग मे दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें- Google Nest Cam करेगा आपके घर की रखवाली, अब निश्चिंत होकर जा सकते हैं बाहर

3- टाटा NEXON 5 स्टार
टाटा NEXON 5 स्टार पाने वाली पहली मेड इन इंडिया कार बन चुकी है।

4- महिंद्रा मिराजो 4 स्टार
महिंद्रा मिराजो की सेफ़्टी के बावजूद यह कार बाजार में इतनी सक्सेज नहीं हो सकी लेकिन यह 4 स्टार पाने वाली भारत की पहली MPV बन चुकी है। इसके बाद आने वाली 4 स्टार रेंकिंग वाली कारें कुछ इस प्रकार से हें।

यह भी पढ़ें- Indore News : खंडवा जा रही बस भैरव घाट पर 50 फीट गहरी खाई में गिरी, 5 लोगों की मौत, 17 घायल

5- वोक्सवैगन पोलो 4 स्टार
6 -महिंद्रा थार 4 स्टार
7 -टाटा टिगोर 4 स्टार
8- टाटा टियागो 4 स्टार
9 -मारूति सुजूकी विटारा ब्रेजा 4 स्टार
10- रेनो ट्राइबर 4 स्टार