खुशखबरी: Whatsapp में होने वाला है जल्द बड़ा बदलाव, आ रहे है ये शानदार फीचर

वही Nobody ऑप्शन पर सेलेक्ट करने पर कोई भी आपके Whatsapp status को नहीं देख पाएगा।

Whatsapp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। WhatsApp पर जल्द ही नए फीचर जुड़ने वाले है।  कंपनी पिछले काफी समय से कुछ नए फीचर्स पर काम कर रही है और उम्मीद है ​कि जल्द ही इन फीचर्स को रोलआउट किया जाएगा। माना जा रहा है कि दिवाली के बाद WhatsApp की तरफ से जल्द एक नया सिक्योरिटी अपडेट दिया जाएगा।

यह भी पढ़े..सीएम शिवराज सिंह का ऐलान- छात्रों की फीस भरेगी सरकार, किसानों की आय करेंगे दुगुनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब मैसेंजिंग एप जल्द नया सिक्योरिटी अपडेट रोल आउट करने वाली है, जिसमें यूजर्स अपने वॉट्सएप स्टेट्स (WhatsApp Status Update) को हाइड कर पाएंगे। अभी आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल सभी लोग स्टेट्स देख सकते हैं। अगर किसी के पास आपका नंबर है, तो वो भी स्टेट्स देख सकता है। अब कंपनी एंड्राइड यूजर्स के नए सिक्योरिटी फीचर लेकर आ रही है। इस फीचर अपडेट को नये कस्टम प्राइवेसी सेटिंग की टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की ओर से जारी स्क्रीशॉट से नई कस्टम प्राइवेसी सेटिंग की जानकारी मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स जब स्टेट्स शेयर करेंगे तो उन्हें 4 तरह के ऑप्शन Everyone, My Contacts, My Contacts Except और Nobody दिये जाएंगे। अगर यूजर्स Everyone ऑप्शन सेलेक्ट करेंगे, तो कोई भी स्टेट्स देख सकेगा। वही अगर My Contacts ऑप्शन सेलेक्ट किया जाएगा, तो आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल लोग ही स्टेट्स देख पाएंगे। जबकि अगर आप नहीं चाहते हैं आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल कुछ लोग आपके स्टेट्स को देखें, तो My Contacts Expect ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा। वही Nobody ऑप्शन पर सेलेक्ट करने पर कोई भी आपके Whatsapp status को नहीं देख पाएगा।

यह भी पढ़े.. MP Weather : मप्र के 40 से ज्यादा जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने की भी संभावना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp इसमें एक चौथा विकल्प जोड़ने जा रहा है। इसका नाम “My Contacts Except…” हो सकता है। यह सेटिंग WhatsApp यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट्स को फिल्टर करने में सक्षम बनाएगी। अगर वे किसी को नहीं चाहते हैं कि वे उनकी प्रोफाइल फोटो देखें तो वो इस विकल्प को सेलेक्ट कर उनका नाम एड कर सकते हैं।

जल्द जुड़ेंगे ये नए फीचर

  1. इसके साथ ही एक नया फीचर, जिसके माध्यम से यूजर्स अपने फोटो को आसानी से स्टीकर (Whatsapp Stickers) में कंवर्ट कर सकते हैं, फीचर डेवलपिंग फेज में है और शुरुआत में इसे बीटा टेस्टिंग के लिए रोलआउट किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी तक इस फीचर को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।
  2. Whatsapp Voice Recording पर भी काम कर रहा हे, इससे वॉयस मैसेज को रिकॉर्ड करने के बाद उसे बीच में रोक सकते हैं और फिर वहीं से उसे फिर चालू कर सकते हैं। जबकि अभी वॉयस रिकॉर्ड करने के बाद वह सीधे सेंड हो जाता है। यह फीचर एंड्राइड और आईओएस दोनों स्मार्टफोन के लिए आएगा।
  3. इसके अलावा WhatsApp प्राइवेसी फीचर को लेकर भी काम कर रही है और इस बार कंपनी कस्टम प्राइवेसी सेटिंग्स लेकर आएगी, जिसकी मदद से यूजर्स अपनी प्राइवेसी को बेहतर तरीक से मेंटेन कर सकेंगे। इसके साथ ही कंपनी Last Seen के लिए My Contacts Except का ऑप्शन भी मुहैया कराएगी।