Google Nest Cam करेगा आपके घर की रखवाली, अब निश्चिंत होकर जा सकते हैं बाहर

गूगल ने इस कैमरे को और भी पावरफुल बनाने के लिए इसमें 6x का डिजिटल जूम फीचर जो 16ः9 के आस्पेक्ट रेशियो में विडियो रिकार्डिंग करता है।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। जब भी हम घर से कहीं बाहर जाते हैं तो हमे घर की चिंता रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए Google ने Hi-Tech Brand New Security Product लांच किया है। जी हां गूगल ने इस प्रोडक्ट को टाटा प्ले के सहयोग से मिलकर बाजार में उतारा है। इस प्रोडक्ट का नाम Google Nest Cam है। अभी इसमें कलर ऑप्शन में स्नो कलर उपलब्ध है, जिसे सेल आज से ही बाजार मे उतार दिया गया है।

यह भी पढ़ें- MP News : लापरवाही पर बड़ा एक्शन, TI-डाक सहायक सहित 3 निलंबित, 30 को नोटिस जारी

इसमें मौजूद यह फीचर जो इसे स्मार्ट बनाते है
Google Cam उपभोक्ता को लम्बी सर्विस के साथ सुरक्षा प्रदान करता है। यह कैमरा सैटेलाइट के इस्तेमाल से काम करता है। कंपनी इसमें एक रिचार्जेबल दमदार बैटरी का ऑप्शन भी देती है, जिसमें 2 मेगापिक्सल का सेंसर लगा हुआ है, जो 130 डिग्री का व्यू कवर करता है। इसके साथ ही 1 मीटर चार्जिंग केबल भी कंपनी उपलब्ध करा रही है। इस खासियत के कारण इसे कहीं भी आसानी से लगाया जा सकता है। Google Cam सभी गतिविधियों का सही परिक्षण कर उसका एक सही एवं सटीक अलर्ट आपको पहुचांता है।

यह भी पढ़ें- Women Health : आसान गर्भनिरोधक कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स के खतरनाक Side Effects

इसमें मौजूद HDR camera 1080 की उच्च क्वालिटी के साथ विडियो की रिकार्डिंग करता है और इसकी यह क्वालिटी रात में भी बखूबी काम करती है क्योंकि इसमें नाइट विजन भी मौजूद है। उपभोक्ता इस कैमरे को google home page के माध्यम से आसानी से संचालित कर सकते है।

गूगल ने इस कैमरे को और भी पावरफुल बनाने के लिए इसमें 6x का डिजिटल जूम फीचर जो 16ः9 के आस्पेक्ट रेशियो में विडियो रिकार्डिंग करता है।

यह भी पढ़ें-  Indore Crime Branch ने शेयर ट्रेडिंग कंपनी पर मार छापा 2 महिला समेत 4 गिरफ्तार

Wi-Fi एवं Bluetooth Connectivity
इस कैमरे को और भी हाईटेक बनाने के लिए इसमें वाई-फाई और ब्लूटूथ के फीचर मौजूद है। इसे एंड्रॉयड एवं आइओएस के साथ पेयर किया जा सकता है।