हैकर्स ने ब्रिटिश सेना के यूट्यूब, ट्विटर अकाउंट को किया हैक

हैकर्स ने क्रिप्टोकरेंसी घोटाले को बढ़ावा देने के लिए ब्रिटिश सेना के ट्विटर और यूट्यूब अकाउंट्स को हैक करते हुए ब्रिटिश सेना के वीडियो को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और पूर्व ट्विटर सीईओ जैक डोरसी की पुरानी लाइवस्ट्रीम के साथ बदल दिया।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आय दिन हैकर्स इंटरनेट यूजर्स को अपना शिकार बना रहे है, लेकिन इस मामले में चिंताए तब अधिक बढ़ जाती है, जब हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने वाली सरकार की ही ऑफिसियल चीजे हैक हो जाए। जब सरकारी डेटा ही सुरक्षित नहीं है तो किस चीज को आधार मानकर इंटरनेट या टेक कंपनिया हमारे डेटा को सुरक्षित करने की जिम्मेदारी लेती है?

ताजा मामला ब्रिटेन का है, जहां हैकर्स ने क्रिप्टोकरेंसी घोटाले को बढ़ावा देने के लिए ब्रिटिश सेना के ट्विटर और यूट्यूब अकाउंट्स को हैक करते हुए ब्रिटिश सेना के वीडियो को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और पूर्व ट्विटर सीईओ जैक डोरसी की पुरानी लाइवस्ट्रीम के साथ बदल दिया। इसके अलावा हैकर्स ने ब्रिटिश सेना के यूट्यूब चैनल में भी प्रवेश किया और इसके सभी वीडियो को हटा दिया, साथ ही कानूनी निवेश फर्म आर्क इन्वेस्ट के समान नाम और प्रोफाइल पिक्चर बदल दिया।

ये भी पढ़े … 2030 तक 5G FWA सदस्यता 460 मिलियन से अधिक होने की उम्मीद

इस मामले की ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने रविवार देर रात ट्वीट कर पुष्टि की, जहां उन्होंने लिखा, “सेना के ट्विटर और यूट्यूब अकाउंट्स के उल्लंघन की जानकारी थी और अभी इसकी जांच चल रही है।”

मंत्रालय की तरफ से जारी पोस्ट में कहा गया, “सेना सूचना सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेती है और इस मुद्दे को हल कर रही है। जब तक उनकी जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक आगे टिप्पणी करना अनुचित होगा।”

फिलहाल, दोनों सोशल मीडिया अकाउंट को बहाल कर दिया गया है।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने बाद में कहा कि ब्रिटिश सेना के खाते को तब से बंद और सुरक्षित कर दिया गया है और खाताधारकों को अब पहुंच प्राप्त हो गई है और खाता बैक अप और चल रहा है।