Hero ने लॉन्च किया पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर HERO VIDA V1, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

कंपनी ने कहा कि हमने इसकी बैटरी की गहराई और गंभीरता से टेस्ट किया है, बैटरी को 2 लाख किलोमीटर, 25 हजार घंटे, हाई टेम्प्रेचर जैसे टेस्ट में परखा है इसलिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सुरक्षा के मामले में शानदार है

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट।  दो पहिया वाहन बनाने वाली दुनिया की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने आज शुक्रवार को इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में कदम रखते हुए अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो विडा V 1 (Hero Vida V 1) लॉन्च (Electric Scooter HERO VIDA V1 Launched) कर दिया। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट HERO VIDA V1 PRO और HERO VIDA V1 PLUS  के साथ लॉन्च किया है।

घरेलू मार्केट में इनसे मुक़ाबला

एक्सपर्ट के मुताबिक हीरो के इन नए और पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V 1 का घरेलू मार्केट में मुकाबला  TVS iQube, Ather Energy, Hero Electric और Ola Electric जैसे स्कूटर्स से होगा।  इस ई-स्कूटर्स की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है ।

ये भी पढ़ें – देश में जल्द दौड़ने लगेगी Bullet Train, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ऐलान

इतनी है शोरूम कीमत

राजस्थान की राजधानी जयपुर में लॉन्चिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। कंपनी ने स्कूटर के विडा वी 1 प्लस (Hero VIDA V1 PLUS) की शो रूम कीमत (Hero VIDA V1 PLUS Price) 1.45 लाख और विडा वी 1 प्रो (Hero VIDA V1 PRO) की शो रूम कीमत  (HERO VIDA V1 PRO Price) 1.59 लाख रुपये बताई है।

ये भी पढ़ें – सीएम शिवराज ने की कार्यक्रमों की समीक्षा, बोले – MP के लिए 11 व 16 अक्टूबर बनेंगे ऐतिहासिक दिन

ये सर्विसेस को भी लॉन्च करने की घोषणा

हीरो मोटोकॉर्प ने मार्च में इस स्कूटर की अनाउंसमेंट की थी, कंपनी के मुताबिक ये इलेक्ट्रिक स्कूटर टेक्नोलॉजी में बेहद स्मार्ट है, कंपनी का कहना है कि यह स्कूटर एक तरह से स्मार्टफोन की तरह है,  इस मौके पर कंपनी ने विडा प्लेटफॉर्म और विडा सर्विसेस को भी लॉन्च करने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें – RBI जल्द जारी करेगा ई-रुपया, डिजिटल करेंसी को लेकर जारी किया गया कॉन्सेप्ट नोट

2499 रुपये में हो जाएगी बुकिंग

अगर आप HERO VIDA V1 खरीदना चाहते हैं तो आप 2499 रुपये देकर अपनी बुकिंग करा सकते हैं ,हालांकि कंपनी ने कहा कि हम स्कूटर को पहले बेंगलुरु, दिल्ली और जयपुर में उपलब्ध कराएँगे। इन तीनों शहरों के लिए ऑनलाइन बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी।  कंपनी ने कहा कि  बाकी शहरों के लिए दिसंबर से बुकिंग शुरू होगी

Hero ने लॉन्च किया पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर HERO VIDA V1, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

पूरी तरह से सेफ हैस्कूटर की बैटरी

कंपनी ने कहा कि हमने इसकी बैटरी की गहराई और गंभीरता से टेस्ट किया है, बैटरी को 2 लाख किलोमीटर, 25 हजार घंटे, हाई टेम्प्रेचर जैसे टेस्ट में परखा है इसलिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सुरक्षा के मामले में शानदार है,  इसकी बैटरी गिरने या टकराने के बाद भी अपना काम उसी क्षमता से करती रहेगी।  स्कूटर से आप बैटरी को निकालकर अपने साथ कैरी कर सकते हैं और घर या ऑफिस कहीं भी चार्ज कर सकते हैं।

जानिए दोनों मॉडल की खासियत

HERO VIDA V1 PRO- 

हीरो विडा वी1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्मार्ट स्कूटर है, इस स्कूटर की बैटरी 1.2 किलोमीटर प्रति मिनट की दर से चार्ज होती है, इस मॉडल की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है, दावा किया गया है कि HERO VIDA V1 PRO स्कूटर एक बार फुल चार्ज में 165 किलोमीटर तक का सफर पूरा कर सकता है , यह स्मार्ट स्कूटर 3.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

HERO VIDA V1 PLUS-

हीरो विडा वी1 प्लस की भी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है,  स्कूटर की बैटरी 1.2 किलोमीटर प्रति मिनट की दर से चार्ज होती है, इस मॉडल के लिए दावा किया गया है कि  HERO VIDA V1 PLUS एक बार फुल चार्ज में 143 किलोमीटर तक का सफर पूरा कर सकता है।  यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.4 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।