Reliance Jio Phone Next : इस दिवाली लॉन्च होगा दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन! जानें खासियत

लोगों को लंबे समय से रिलायंस के इस सस्ते स्मार्टफोन का इंतजार था जो अब 4 नवंबर को दिवाली के खास मौके पर लॉन्च होगा। जियोफोन नेक्स्ट 5जी स्मार्टफोन है जो 3 से 5 हजार रुपये तक में मिल सकता है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में त्योहारों का सिलसिला शुरु हो गया और इस महंगाई के समय में हर कोई अपने खर्चों पर बचत करना चाहता है। ऐसे में अगर आप नया स्मार्ट फोन लेने की सोच रहे हैं तो बाज़ार में ढेरों ऑफर्स के साथ नए फीचर्स और बजट फ्रेंडली मोबाइल उपलब्ध हैं। इसी को देखते हुए रिलायंस जियो (Reliance Jio) इस दिवाली के मौके पर यूजर्स को शानदार तोहफा देने वाला है। दरअसल जियो इंफोकॉम अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन जियो नेक्स्ट (Jio Phone Next) को 4 नवंबर को दिवाली के खास मौके पर लॉन्च करेगा। इसके बाद यह मोबाइल बाजार में ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा। यानि कम बजट में ज्यादा फीचर्स के साथ 5जी फोन की तलाश कर रहे लोगों का इंतजार दिवाली पर खत्म होने वाला है।

ये भी पढ़ें- Gold Silver Rate : दिवाली से पहले चांदी में भारी गिरावट, सोने में उछाल, ये है बाजार का हाल

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो गूगल के साथ मिलकर अपना JioPhone नेक्स्ट को दिवाली से पहले बाजार में लॉन्‍च करने की तैयारियों में जुटी हुई है। पहले इसकी लॉन्चिंग 10 सितंबर से शुरू होनी थी, लेकिन कंपोनेंट की कमी की वजह से इसे आगे बढ़ा दिया गया था जिसके बाद अब कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग दिवाली पर करने का ऐलान कर दिया है। वहीं यूजर्स को काफी समय से इस किफायती स्मार्टफोन का इंतजार था। दिवाली से पहले यूजर्स की एक्साइटमेंट को बढ़ाने के लिए कंपनी ने  ‘Making of JioPhone Next’ का वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में जियो फोन नेक्स्ट को लॉन्च करने के पीछे के विजन और आइडिया को दिखाया गया है। वैसे तो कंपनी ने अभी इस फोन की कीमत आउट नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि यह फोन बाजार में 3000 से 3500 रुपये के बीच में मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- अगर आप खरीद रहे हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) तो करना पड़ सकता है इन समस्याओं का सामना, आइए जानें।

इस फोन में क्या होगा खास

  • फोन का डिस्प्ले 720×1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आ सकता है।
  • इसमें एचडी प्लस डिस्प्ले की सुविधा मिलेगी।
  • फोन का स्क्रीन 5.5 इंच का होगा।
  • इस फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल और फ्रंट में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलने की उम्मीद है।
  • फोन 2जीबी और 3जीबी रैम ऑप्शन के साथ आ सकता है। वहीं, इसमें मिलने वाला इंटरनल स्टोरेज 32जीबी का हो सकता है।
  • यह एंड्रॉयड फोन Pragati OS पर काम करेगा।
  • इस फोन में एक और बड़ी खासियत होगी वॉयस असिस्टेंट। इसके जरिये यूजर्स स्क्रीन पर मौजूद जानकारी, ऐप को लॉन्च करने, अलग-अलग सेटिंग व नेट से अन्य कंटेंट को एक्सेस कर सकेंगे।

देखें जियो का ‘Making of JioPhone Next’ का वीडियो-