Dell का नया 2-इन-1 लैपटॉप हुआ भारत में लॉन्च, Detachable डिजाइन और पॉवरफुल फीचर्स, जानें कीमत

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। डेल का नया टू इन वन लैपटॉप भारत में लॉन्च हो चुका है। इस लैपटॉप का नाम Dell XPS 13 9315 है। कंपनी के मुताबिक इस लैपटॉप को जरूरतों और रोजाना इस्तेमाल को देखते हुए बनाया गया है, जिसके फीचर्स काफी पॉवरफुल हैं। Dell XPS 13 9315 का डिस्प्ले साइज़ 13 इंच है, साथ ही इसमें 3K रिजोल्यूशन, 500 निट्स ब्राइटनेस और 100 पर्सेन्ट sRGB कलर Gamut मिलता है। लैपटॉप में बिल्ड इन टाइल फीचर भी मिलता है, जो यूजर्स को नोटीफाइ करेगा और मैप पर पेन को लोकैट रकेगा यदि यूजर्स इस लैपटॉप को खो देता है।

यह भी पढ़े…आ रही है नई Citroen C3 EV, आज हटेगा इलेक्ट्रिक कार से पर्दा, एक बार चार्ज होने पर चलेगी 300KM तक, जानें

Dell XPS 13 9315 ज़ीरो लैटिस बैकलाइट फोलियो कीबोर्ड के साथ आता है। इतना ही नहीं यूजर्स इसके कीबोर्ड को अलग करके इसे टैबलेट की तरह भी यूज कर सकते हैं। कीबोर्ड तीन डिग्री के साथ 100 डिग्री, 111.5 डिग्री और 125 डिग्री ऐंगल का एडजस्टमेंट भी देता है। इसके पॉवर बटन के साथ एक फिंगरप्रिन्ट स्कैनर भी दिया गया। लैपटॉप में 4W का स्टेरियो स्पीकर्स भी मिलता है। इतना ही नहीं लैपटॉप में 4K 11 मेगापिक्सल रियर और 1080p 5 मेगापिक्सल वेबकैम मिलता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"