नवरात्रि पर भारत में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की Grand Vitara, मात्र 21,000 रुपये में आप करा सकते हैं इसकी बुकिंग

बताया जा रहा है कि अब तक 55000 नई ग्रेंड विटारा एसयूवी कार की बुकिंग हो चुकी है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। मारुति सुजुकी ने बहुप्रतीक्षित अपनी नई हाइब्रिड SUV, Grand Vitara को आज 26 सितम्बर को नवरात्रि के पहले दिन लॉन्च (Maruti Suzuki Grand Vitara Launched in India) कर दिया।  Grand Vitara की शुरुआती कीमत 10.45 लाख रुपये है, अधिकतम कीमत 19.65 लाख रुपये (Grand Vitara price) तक बताई जा रही है। कंपनी ने दावा किया गया है कि ये गाड़ी हर तरह की सड़क पर चलने में सक्षम है और ये एक इंटेलीजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड कार है। कंपनी ने इसे एक मल्टी डाइमेंशनल एसयूवी बताया है।

5 महीने की वोटिंग

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कंपनी ने 20 जुलाई को अपनी दमदार और शानदार फीचर्स से लैस हाइब्रिड SUV Grand Vitara पर से पर्दा उठाया था। लॉन्चिंग से पहले कंपनी इसकी प्री-बुकिंग ओपन कर चुकी है और हाल ये है कि लॉन्च से पहले 5 महीने की लंबी वेटिंग लिस्ट है। यानी कि लॉन्च के बाद ग्राहकों को इस गाड़ी के लिए लंबी इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़ें – Infinix Zero Ultra 5G इस दिन होगा लॉन्च, मिलेगा 200MP का कैमरा, किफायती होगी इसकी कीमत, यहाँ जानें

21 हजार रुपये में हो रही बुकिंग

मारुती सुजुकी ग्रेंड विटारा एसयूवी (Maruti Suzuki Grand Vitara SUV) यदि आपकी पसंद हैलेकिन इन्तजार कर सकते हैं तो आप भी बहुत कीमत देकर इसे बुक कर सकते हैं।  इसे केवल 21 हजार रुपये देकर बुक (Grand Vitara 2022) किया जा सकता है, बुकिंग एक महीने से चालू है, बताया जा रहा है कि अब तक 55000 नई ग्रेंड विटारा एसयूवी कार की बुकिंग हो चुकी है। मार्केट में इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर डाइराइडर से होगी।

ये भी पढ़ें – IRCTC के साथ नवरात्रि में कीजिये मां वैष्णो देवी के दर्शन, भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से यात्रा होगी कम्फर्ट

Grand Vitara में दो इंजन के ऑप्शन

मारुति सुजुकी की इस Grand Vitara SUV में दो इंजन ऑप्शन है, जिसमें मजबूत हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। कंपनी यह भी दावा कर रही है कि यह भारत की सबसे अधिक फ्यूल इफिशिएंट SUV है, जो 27.97 किमी/लीटर डिलीवरी करती है।  दूसरा इंजन 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट है,  यह 101 bhp और 136 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ये भी पढ़ें – IMD Alert : देश के 15 से अधिक राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, बिजली गिरने की चेतावनी, देखें मौसम का अपडेट

खुद चार्ज होगी बैटरी

नई Maruti suzuki Grand Vitara 2022 में लीथियम आयन बैटरी लगी है।  इसमें मोटर भी लगी है और पेट्रोल इंजन भी लगा है।  इसमें लगी बैटरी खुद ही चार्ज होती है। कार का सस्पेंसन भारतीय सड़कों के मुताबिक लगाया गया है इसलिए कंपनी ने दावा किया गया है कि ये गाड़ी हर तरह की सड़क पर चलने में सक्षम है और ये एक इंटेलीजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड कार है। कंपनी ने इसे एक मल्टी डाइमेंशनल एसयूवी बताया है।