WhatsApp पर मिलेंगे 3 नए धांसू फीचर्स, कॉलिंग से लेकर मीडिया शेयरिंग तक सब हो जाएगा मजेदार, जानें यहाँ

चैटिंग प्लेटफ़ॉर्म WhatsApp पर नए फीचर्स आए हैं। जो यूजर्स के अनुभव को और भी बेहतरीन बनाने का काम करेंगी। अब वेब यूजर्स भी कॉल कर पाएंगे। वहीं स्टिकर्स को इमेज में बदलना आसान होगा।

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप दुनिया भर में यूजर्स के जीवन एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। चैटिंग के अल्वा प्लेटफ़ॉर्म पर शॉपिंग, वित्तीय लेन-देन, फाइल शेयरिंग और अन्य कई सुविधाएं मिलती है। कंपनी अपने यूजर्स के अनुभव को और भी बेहतरीन बनाने के लिए अक्सर नए-नए अपडेट्स करता रहता है। हाल ही में कुछ नए फीचर्स शुरू किये गए थे। अब व्हाट्सऐप नए फीचर्स भी नजर आने वाले हैं। ऐसी तीन सुविधाएं हैं, जो जल्द ही प्लेटफॉर्म पर शुरू होगी।

WhatsApp Call Link का फीचर

व्हाट्सऐप मोबाईल के जरिए लाखों यूजर्स को ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा मिलती है। लेकिन अब वेब यूजर्स को भी जल्द ही यह सुविधा मिलेगी। कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए व्हाट्सऐप कॉल लिंक के फीचर को रोलआउट भी किया गया है। WABetainfo के मुताबिक नया फीचर माइक्रोसॉफ्ट स्टोर Windows 2.2307.3.0 अपडेट के लिए व्हाट्सऐप बीटा के साथ उपलब्ध होगा। यह डेस्कटॉप वर्ज़न के लिए भी उपलब्ध होगा। जिसमें कॉल टैब का ऑप्शन मिलेगा। कॉल टैब में जाकर आप चेक कर सकते हैं यह इनेबल है या नहीं। यूजर्स को कॉल का टाइप चुनना होगा। जिसके बाद एक लिंक बनेगी। जिसे शेयर करके आप अपने दोस्तों से वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। यह अपडेट एंड्रॉयड यूजर्स के लिए शुरू कर दिया गया है।

Google Meet को टक्कर देगा यह फीचर

व्हाट्सऐप गूगल मीट और ज़ूम की तरह ही कॉलिंग शेड्यूल फीचर को लाइव करने की योजना पर विचार कर रहा है। इसके तहत यूजर्स को ग्रुप कॉल को शेड्यूल करने का ऑप्शन दिया जाएगा। यह फीचर उनके लिए उपलब्ध होगा, जिन्होनें टेस्टफ्लाइट प्रोग्राम में इनरोल किया है। बीटा 23.4.0 वर्ज़न के लिए यह शुरू भी हो चुका है।

स्टिकर्स को इमेज में बदलना होगा आसान

मेटा के स्वामित्व के अंदर आने वाला मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म WhatsApp आईफोन यूजर्स के लिए खास फीचर लाने जा रहा है। इस नए फीचर के तहत यूजर्स बिना किसी थर्ड पार्टी की सहायता लिये इमेज को स्टिकर्स में बदल पाएंगे। यह टूल को आईओएस 16 पर सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जा रहा है।