WhatsApp में आया बड़ा अपडेट, ग्रुप कॉल के दौरान मिलेगा यह फायदा

अब whatsapp के ग्रुप कॉल में जुड़ सकेंगे 30 से अधिक कॉलर

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। WhatsApp अपने फ़ीचर्स में कुछ अंतराल में बदलाव करता रहता है। अब Whatsapp ने फिर से नया अपडेट किया है। यह बदलाव किया गया है ग्रुप वॉयस कॉल एक्सपीरियंस को Android और iOS दोनों के लिए बदलने में। अब यूजर्स को नए फीचर्स भी मिले हैं। आइये जानते हैं विस्तार से –

जहाँ पहले ग्रुप कॉल में पूरा ग्रुप ही म्यूट होता था, लेकिन नए अपडेट के बाद किसी एक सदस्य के मैसेज और कॉल को म्यूट किया जा सकेगा। ग्रुप के सदस्यों की संख्या बढ़ाने के कुछ समय बाद ही Whatsapp ने यह नया बदलाव किया है। साथ ही अब 32 लोग एक साथ Whatsapp Group Call से जुड़ सकते हैं। अब ग्रुप कॉल में यदि केवल एक व्यक्ति को म्यूट करना है तो भी कोई परेशानी नहीं होगी।

 

यह भी पढ़े – Whatsapp पर सिर्फ 30 सेकेंड में मिलेगा लोन, डॉक्यूमेन्ट और आवेदन की नहीं होगी जरूरत, जाने कैसे 

 

शुक्रवार को Whatsapp अपना अपडेटेड ग्रुप वॉयस कॉल एक्सपीरियंस सामने लाया है। इस अपडेट के बाद किसी खास ग्रुप मेंबर को मैसेज करने का भी ऑप्शन मिलेगा। अगर ग्रुप कॉल के दौरान किसी भी सदस्य को म्यूट या मैसेज करना चाहते हैं तो  उसके नाम पर प्रेस करें। जिसके बाद दोनों ही ऑप्शन दिखाई देंगे, अब इसमें मैसेज और म्यूट दोनों ऑप्शन में से आपको आपको चुनना है उसे क्लिक कर दें।

 

यह भी पढ़े – Whatsapp नए फीचर्स के साथ दे रहा है 105 रु. का कैशबैक, अब ग्रुप में 512 मेम्बर हो पाएंगे Add, जाने कैसे

 

इस नए अपडेट के बाद यूज़र्स को बहुत फायदा होगा। यदि कोई व्यक्ति खुद को म्यूट करना भूल गया हो और ग्रुप कॉल के दौरान किसी सदस्य को उससे परेशानी हो , तब वह उसे म्यूट कर सकता है। हालांकि इसका दुरुपयोग भी हो सकता है कि कोई किसी को जानबूझकर, बिना कारण के म्यूट कर दे। ऐसे में वह व्यक्ति  खुद को कभी भी अनम्यूट भी कर सकते हैं।