iPhone 15 को लेकर आई बड़ी अपडेट, जल्द मचाएगा यह भारत में धमाल, iPhone 14 के लॉन्च में कुछ दिन बाकी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में iPhone 15 Pro समेत आईफोन 15 के अन्य स्मार्टफोन्स का निर्माण चीन के टाइमलाइन के साथ ही होगा।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। अभी भी मार्केट में iPhone 14 सीरीज का इंतजार हो रहा है। इसी बीच iPhone 15 से जुड़ी अपडेट सामने आ चुकी है है। iPhone 14 सीरीज 7 सितंबर को एप्पल ईवेंट में लॉन्च होने वाला है। लॉन्च से पहले ही इसके फीचर्स और डिजाइनस् सामने आ चुके है। बीते दिनों यह खबर सामने आई थी की iPhone 14 सीरीज का निर्माण भारत में चीन के साथ ही होगा।

यह भी पढ़े… UGC के बड़ी तैयारी, NEP-2020 के तहत तैयार होगी गाइडलाइन, संस्थानों को मिलेगा लाभ, छात्रों के लिए खुलेंगे विकल्प

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में iPhone 15 Pro समेत आईफोन 15 के अन्य स्मार्टफोन्स का निर्माण चीन के टाइमलाइन के साथ ही होगा। यह भी कहा जा रहा है की iPhone 15 Pro साल 2023 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स में से सबसे ज्यादा दमदार होगा। iPhone 15 Pro पहली बार N3E वर्ज़न के चिप के साथ लॉन्च होगा। हालांकि इस बात की घोषणा अब तक आधिकारिक तौर पर नहीं हुई।

एप्पल ऐनलिस्ट Min-Chi-Kuo ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है। चीन और भारत में iPhone 15 का निर्माण एक ही समय में होगा। निर्माण कार्य 2023 से शुरू होगा। बता दें की भारत में Apple ने आईफोन का निर्माण करवा 2017 से शुरू किया था। पहली बार देश में फर्स्ट जनरेशन आईफोन SE का निर्माण हुआ था। जिसके बाद Foxconn द्वारा चेन्नई के वेयरहाउस में आईफोन 12 और आईफोन 11 भी निर्माण हुआ।