आईफोन लवर्स के लिए अच्छी खबर, iPhone 14 के लॉन्चिंग डेट का हुआ खुलासा, जानें संभावित कीमत

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। यदि आप भी iPhone 14 का इंतजार कर रहे हैं तो आपका यह इंतजार बस कुछ महीनों में ही खत्म होने वाला है। हालांकि इस मॉडल की बहुत सारी जानकारी बहुत पहले ही लीक हो चुकी है, लेकिन इसके लॉन्चिंग डेट का इंतजार बहुत लंबे समय से यूजर्स को था। iPhone 14 सीरीज बहुत जल्द 13 सितंबर 2022 को लॉन्च होने वाला है। हालांकि अब तक कंपनी ने ऑफ़िशियली इस बात की घोषणा नहीं की है, लेकिन आने वाले दिनों में कंपनी भी इस जानकारी से पर्दा उठा सकती है। iPhone 14 सीरीज में चार स्मार्टफोन शामिल iPhone 14 मैक्स, iPhone 14 प्रो, iPhone 14 और iPhone 14 प्रो मैक्स।

यह भी पढ़े… Oppo A97 के कई फीचर्स हुए लीक, सामने आई तस्वीर, जानें जर्मनी में क्यों नहीं होगा यह स्मार्टफोन लॉन्च

अब लॉन्चिंग डेट की बात करें तो iPhone 14 सीरीज को 13 सितंबर को पेश किया जाएगा। 16 सितंबर से इसका प्री-ऑर्डर शुरू और आखिरकार इसकी बिक्री 23 सितंबर 2022 से शुरू होगी। हालांकि iPhone 13 सीरीज भी पिछले साल सितंबर में ही लॉन्च हुआ था। वहीं iPhone 14 प्रो और iPhone 14 प्रो मैक्स काफी खास होने वाला है, इसके फीचर्स iPhone 13 से काफी बेहतर और कमाल के होंगे। प्रो मॉडल में 48 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप उपलब्ध हो सकता है और साथ ही ए16 चिप भी मिलेगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"