Redmi A1 और Redmi 11 Prime 5G की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, दिवाली स्पेशल बनाने आ रहे हैं दोनों स्मार्टफोन, जानें

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। बहुत जल्द Redmi भारत मे अपने दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने जा रहा है। इनकी लॉन्च डेट का खुलासा भी लगभग पूरी तरीके से हो चुका है। इस साल की दिवाली को रेडमी स्पेशल बनाने की तैयारी कर रहा है। बहुत जल्द भारतीय बाजारों में Redmi A1 और Redmi 11 Prime 5G की लॉन्चिंग होने वाली है। कंपनी ने स्मार्टफोन्स के टीज़र को भी जारी कर दिया। कंपनी ने टीज़र में यह जानकारी तो दी है की दिवाली तक Redmi A1 सीरीज में कुछ नया आने वाला है, लेकिन डेट अब तक कन्फर्म नहीं की है। वहीं Redmi 11 Prime 5G की लॉन्च डेट कन्फर्म हो चुकी है। आइए जानें दोनों स्मार्टफोन्स की डिटेल्स-

यह भी पढ़े… क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों ने बढ़ाई चिंता, महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल! जानें MP के सभी शहरों का हाल यहाँ

Redmi A1

Redmi A1 को अब तक कई प्रसिद्द वेबसाईट पर देखा जा चुका है। अंदाजा लगाया जा रहा है की यह स्मार्टफोन 24 अक्टूबर तक भारतीय बाजार में एंट्री लेगा। हालांकि अब तक कंपनी ने इस बात की ऑफिशियल घोषणा नहीं की है। अब बात इस स्मार्टफोन के फीचर्स की करें तो रेडमी का यह स्मार्टफोन Quad-core मीडिया टेक हेलिओ A22 चिपसेट के साथ आएगा। यह भी कहा जा रहा है की Redmi A1 3जीबी रैम और एंड्रॉयड 12 के साथ आ सकता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"