Redmi K50i 5G और Vivo T1x भारत में लॉन्च, धांसू हैं दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स, जानें खासियत और कीमत

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। इंतजार खत्म करते हुए वीवो और रेडमी अपने नए स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर चुके हैं। दोनों ही चीनी कंपनियों का भारत के मोबाइल मार्केट में काफी ज्यादा दबदबा है। अपने दमदार फीचर्स के साथ Redmi K50i 5G और Vivo T1x लॉन्च हो चुके हैं। जहां रेडमी K सीरीज स्मार्टफोन की भारत में एंट्री 3 सालों के बाद हुई है। वही विवो के इस नए स्मार्टफोन की भी काफी सारी खासियत है। आइए जानते हैं दोनों ही स्मार्टफोन के फीचर्स, कीमत और सेल की जानकारी।

यह भी पढ़े… पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले टैक्स में हुई कटौती, सस्ता हुआ क्रूड ऑयल, MP के इन शहरों में बढ़ गए ईंधन के दाम

Redmi K50i 5G

3 सालों के बाद रेडमी K सीरीज कि भारत के बाजारों में एंट्री हुई है। स्मार्टफोंस के फीचर्स और डिजाइन काफी हद तक Redmi 11T Pro जैसे मिलते-जुलते हैं, जो मई में चीन में लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन में एक तगड़ा प्रोसेसर जोड़ा  गया है। मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8100 यूजर्स के अनुभव को काफी बेहतरीन बना सकता है। कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन काफी हद तक आईफोन 13 जैसा है। भारत में इसकी बिक्री अमेजॉन पर 23 जुलाई 2022 से शुरू होगी और इसके तीन कलर ऑप्शन और दो स्टोरेज ऑप्शन उपलब्ध होंगे। इनकी कीमत भी अलग होने वाली। 6GB रैम और 128GB स्टोरेज की ₹25999 बताई जा रही है, वहीं 8GB रैम और 256 GB स्टोरेज की कीमत 28,999 रुपये है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"