Xiaomi 12S Ultra हुआ लॉन्च, मिलेगा DSLR जैसा कैमरा, मार्केट में धूम मचाएगा यह स्मार्टफोन, जाने खासियत

अपने Xiaomi 12S सीरीज को एक्स्पैन्ड करते हुए कंपनी ने चीन एक नए ईवेंट में Xiaomi 12S Ultra, Xiaomi 12S और Xiaomi 12S Pro इन तीन स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। इस साल Xiaomi अपने कई स्मार्टफोन लॉन्च कर चुका है। अपने Xiaomi 12S सीरीज को एक्स्पैन्ड करते हुए कंपनी ने चीन एक नए ईवेंट में Xiaomi 12S Ultra, Xiaomi 12S और Xiaomi 12S Pro इन तीन स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। बता दें इन स्मार्टफोन का इंतज़ार काफी लंबे समय से था और लॉन्च होने से पहले ही इसक चर्चा हो चुकी थी। इन तीनों स्मार्टफोन में सबसे खास और आकर्षक स्मार्टफोन है Xiaomi 12S Ultra, जो कंपनी के Xiaomi 11 Ultra का वंशज है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन भी काफी खास है। सबसे खास है इसका कैमरा क्योंकि इसमें Sony IMX989 सेंसर को जोड़ा गया है, जिसकी साइज़ एक इंच है।

यह भी पढ़े… Alia Bhatt’s Darlings: आलिया भट्ट की फिल्म ‘डार्लिंग्स’ का टीजर जारी, कॉमेडी के साथ डार्क ह्यूमर

Xiaomi 12S Ultra हुआ लॉन्च, मिलेगा DSLR जैसा कैमरा, मार्केट में धूम मचाएगा यह स्मार्टफोन, जाने खासियत

बैक में कैमरा के मॉड्यूल को DSLR की तरफ डिजाइन किया गया है। इसे Leica के पार्ट्नर्शिप में बनाया गया है। हालांकि Xiaomi 12S सीरीज केवल चीन तक ही फैल सकता है, ऐसी संभावनाएं बताई जा रही है और कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च करने की कोई बात भी नहीं कही है। इसके दो कलर ऑप्शन भारत में उपलब्ध होंगे: क्लासिक ब्लैक और वर्डन्ट ग्रीन। वहीं इसके डिस्प्ले की बात करें तो स्मार्टफोन में 6.73 इंच का AMOLED डिस्प्ले डॉल्बी सपोर्ट विजन, HDR10+ और HDR 10 फॉर्मेट के साथ उपलब्ध होगा। वहीं इसका रिफ्रेश रेट ऑटोमैटिक तौर पर 1hz से लेकर 120hz तक किया जा सकता है।

Xiaomi 12S Ultra हुआ लॉन्च, मिलेगा DSLR जैसा कैमरा, मार्केट में धूम मचाएगा यह स्मार्टफोन, जाने खासियत

वहीं Xiaomi 12S Ultra का प्रोसेसर भी कुछ कम नहीं है, इसे Snapdragon 8+ Gen 1 से लैस किया गया है, जो यूजर्स को बेहतरीन अनुभव दे सकता है। इसमें 4860mah की बैटरी 67W वायर्ड turbo चार्जिंग सीविधा के साथ उपलब्ध है। इतना ही नहीं इस स्मार्टफोन में कमाल की 3D कूलिंग सिस्टम को भी जोड़ा गया है, जो आपके बैटरी को गर्म होने से बचाता है। साथ ही 10W की रीवर्स चार्जिंग भी उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन Corning गोरिल्ला ग्लास के साथ आएगा। 8जीबी रैम+256जीबी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 70,000 रुपये और 12जीबी रैम वाले मॉडल की कीमत 76,000 रुपये बताई जा रही है। इसका सबसे महंगा मॉडल 12जीबी+512जीबी वाला मॉडल है, जिसकी कीमत 82,000 रुपये है।

यह भी पढ़े… TVS Ronin Motorcycle लॉन्च होने से पहले ही हो गई लीक, जाने कीमत, डिजाइन और बहुत कुछ

अब स्मार्टफोन के कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा 120x टेलीफोटो ज़ूम ऑप्शन के साथ आता है। इसका कैमरा का लुक काफी अच्छा है, जिसके 8k तक की वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। वहीं फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फ़ी कैमरा है। यह स्मार्टफोन भारत में भी लॉन्च हो सकता है, जिसके बाद इसकी कीमतों में बदलाव भी हो सकते हैं।