अगले हफ्ते लॉन्च होगी Maruti Suzuki Celerio, देगी इतना माइलेज…

मारुति सेलेरियो 10 नवंबर तक लॉन्च हो सकती है। इसके साथ ही इसके 4 ट्रिम और 7 वेरिएंट्स होंगे। इस कार की बुकिंग दिवाली से ही शुरू हो चुकी है।

टेक्नोलॉजी, डस्क रिपोर्ट। भारत (India) की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) अपनी नई कार मारुति सेलेरियो ( Maruti Suzuki Celerio) अगले हफ्ते तक लांच करने वाली है। मारुति कंपनी की मारुति सेलेरियो पुरानी मारुति सेलेरियो का अपग्रेड वर्जन होगा। माना जाता है कि इस कंपनी की एंट्री लेवल कार का माइलेज (Mileage) देश में सबसे ज्यादा होगा। मारुति सेलेरियो के इस अपग्रेड वर्जन को लेकर कंपनी का दावा है कि यह सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कार होगी। मारुति के चीफ टेक्निकल हेड (Chief Technical Head)सी वी रमन का कहना है कि मारुति सेलेरियो सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट (Fuel-Efficient) पैट्रोल कार होगी।

Read More…UGC NET Admit Card 2021: 20 नवंबर से 5 दिसंबर तक चलेगी परीक्षा, हॉल टिकट ऐसे करें डाउनलोड, जाने नई अपडेट

26 का देगी माइलेज…
अब तक मिली रिपोर्ट और जानकारी के अनुसार मारुति सेलेरियो के इस वर्जन में आपको दो इंजन दिए जाएंगे। जिनमें एक 1.0 लीटर और दूसरा 1.2 लीटर हो सकता है। यह इंजन अगली पीढ़ी के इंजन है जो K10c डुअल जेट वीवीटी इंजन है। यह इंजन कार के खड़े रहने की स्थिति में बंद हो जाते हैं जिससे फ्यूल की बचत होती है। इसी बचत के कारण माना जाता है कि यह कार 26 किलोमीट का माइलेज देगी।

बुकिंग्स ओपन…
आपको बता दें कि मारुति कंपनी की ही दो कारें मारुति स्विफ्ट और मारुति बलेनो दोनों ही 24 का एवरेज देती है। जो कि देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है। मारुति सेलेरियो 10 नवंबर तक लॉन्च हो सकती है। इसके साथ ही इसके 4 ट्रिम और 7 वेरिएंट्स होंगे। इस कार की बुकिंग दिवाली से ही शुरू हो चुकी है।

Read More…Jabalpur news : गोवर्धन पर्व के नाम पर गायों के साथ खिलवाड़, ये कैसी परंपरा ?