Google docs के नए अपडेट से मिलेगा ऑफिस वर्क में मदद, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट

गूगल ने भी इमोजी के लिए नई संभावना घोषित की है। दरअसल Google डॉक्स को इमोजी की प्रतिक्रियाओं के लिए सक्षम बना रहा है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। गूगल ने नए अपडेट की घोषणा की है। यह घोषणा इमोजी से संबंधित है। इमोजी आज के समय में बात करने का बन चुका है। जितने भी चैट से रिलेटेड सोशल मीडिया चैनल और ऐप हैं सभी में इमोजी दिया हुआ है। आज के युवाओं के लिए यह इमोजी एक खास अहमियत रखता है। जब कोई शब्द नहीं होते हमारे पास कुछ कहने के लिए तब यही इमोजी हमारी मदद करते हैं। चाहे व्हाट्सप्प हो, फेसबुक, ट्विटर या प्रोफ़ेशनल अकाउंट लिंकेडीन सभी इमोजी यूज कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 8 अप्रैल 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

इसी क्रम में गूगल ने भी इमोजी के लिए नई संभावना घोषित की है। दरअसल Google डॉक्स को इमोजी की प्रतिक्रियाओं के लिए सक्षम बना रहा है। डॉक्स में इमोजी आ जाने से उपयोगकर्ताओं को पूरी तरह से लिखित टिप्पणी के बजाय एक साधारण प्रतीक के साथ पाठ का जवाब देने की अनुमति मिलने लगेगी। गूगल के प्रवक्ता ने कहा, नई इमोजी प्रतिक्रिया सुविधा दस्तावेज़ सामग्री के बारे में आपकी राय व्यक्त करने के लिए टिप्पणियों का कम औपचारिक विकल्प प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें – MP TET पेपर लीक मामला: व्हिसल ब्‍लोअर डॉ. आनंद राय दिल्‍ली से गिरफ्तार

कंपनी ने यह घोषणा एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से कहा है। नवीनतम संस्करण इमोजी 14.0 में इमोजी सेट अपडेट किया जा रहा है, जो आपकी बातों के सन्दर्भ को एक्यूरेट पहचान के रूप से दर्शाने के विकल्पों के साथ आएगा।” गूगल ने साथ ही यह भी कहा है कि यह लिंग-परिवर्तनीय इमोजी के लिए लिंग-तटस्थ विकल्प ला रहा है। कंपनी ने यह भी कहा कि इस फीचर के लिए कोई एडमिन कंट्रोल नहीं है। यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से ‘चालू’ होगी और इसे उपयोगकर्ता द्वारा अक्षम नहीं किया जा सकेगा।