इस बड़ी घटना के बाद ओला ने अपने 1,400 ई-स्कूटर वापस मंगवाए, जाने वजह

ई-स्कूटर में आग लगने की घटनाओं के बीच ओला इलेक्ट्रिक ने 1,400 दोपहिया वाहन वापस बुला लिए हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Ola Electric Scooter देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों की वजह से ई-स्कूटर का चलन बढ़ गया है। ऐसे में तमाम वाहन निर्माता कंपनी भी ई-वाहन के निर्माण में तेजी ला रही है। लेकिन देश की ई-वाहन कंपनी के लिए चिंता का विषय एक यह भी है कि जगह-जगह पर ई-स्कूटर में आग लगने की खबर ने इन्हें सोचने पर मजबूर कर दिया है। हालही के दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स में आग लगने की बहुत सी घटनाएं सामने आई हैं। इन्ही घटनाओं के कारण ईवी निर्माताओं को अपने वाहनों को वापस बुलाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- Indian Railways में हुआ क्रांतिकारी बदलाव, 100 KM/h की रफ्तार से बनाया रिकाॅर्ड

देश की मशहूर ओला इलेक्ट्रिक को भी इस बारे में सोचना पड़ रहा है। जी हां ई-स्कूटर में आग लगने की घटनाओं के बीच ओला इलेक्ट्रिक ने 1,400 दोपहिया वाहन वापस बुला लिए हैं। इस बारे में कंपनी ने कहा कि 26 मार्च की पुणे की घटना को लेकर जांच जारी है। बतादें कि इससे पहले, इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटनाओं के बीच ओकिनावा ने 3,000 जबकि प्योर ईवी ने 2,000 अपने दोपहिया वाहन वापस मंगाए हैं।

यह भी पढ़ें- TATA की SUV अपने ग्राहकों को दे रही बड़ा फायदा, ₹65000 का होगा लाभ

वापस बुलाए गए वाहनों को लेकर कंपनी ने एक बयान में कहा कि इन स्कूटरों का ओला इलेक्ट्रिक के सर्विस इंजीनियरों द्वारा टेस्ट किया जाएगा और सभी बैटरी सिस्टम, थर्मल सिस्टम के साथ सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखकर इसे दोबारा से भेजा जाएगा। हालाकि कंपनी का कहना यह भी कि इसका बैटरी सिस्टम पहले से ही मानकों के मुताबिक है इसका एआईएस 156 के लिए टेस्ट किया गया जो कि भारत के लिए नए प्रस्तावित मानक को पूरा करता है।