ट्रेन में अब WhatsApp से भी कर सकेंगे खाना ऑर्डर, ये है प्रक्रिया

ट्रेन में WhatsApp से खाना आर्डर करने के लिए फूड डिलीवरी सर्विस जूप ने Jio Haptik के साथ पार्टनरशिप की है, जिसमे आप आप पीएनआर नंबर की मदद से खाना ऑर्डर कर सकते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अब आप ट्रेन में WhatsApp के माध्यम से भी खाना आर्डर कर सकते है। सफर के दौरान अब आपको सीट पर ही गरम-गरम खाना उपलब्ध हो जाएगा और इसके लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप खोलने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। आप व्हाट्सएप चैटबॉट सर्विस के जरिए खाना ऑर्डर कर सकते हैं।

ट्रेन में WhatsApp से खाना आर्डर करने के लिए फूड डिलीवरी सर्विस जूप ने Jio Haptik के साथ पार्टनरशिप की है, जिसमे आप आप पीएनआर नंबर की मदद से खाना ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें आपको कोई थर्ड पार्टी एडिशनल ऐप को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

ये भी पढ़े … हार्दिक पंड्या का विनिंग सिक्स से पहले का एक्सप्रेशन हुआ वायरल, यहां देखे

ऐसे कर सकेंगे खाना आर्डर

इस व्हाट्सएप चैटबॉट सर्विस से आप कुछ ही स्टेप्स में खाना ऑर्डर कर पाएंगे जो आपकी सीट पर डिलीवर हो जाएगा। इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए इन आसान स्टेप्स का पालन करें –

  • सबसे पहले अपने फोन में जूप व्हाट्सएप चैटबॉट नंबर +91-7042062070 को सेव करें।
  • इसके बाद आपको अपने वॉट्सऐप को ओपन करना है
  • ऐप ओपन हो जाने के बाद आपको सेव किए गए नंबर +91-7042062070 के साथ वॉट्सऐप चैट ओपन करे
  • यहां पर आपको 10-digit PNR नंबर दर्ज करना होगा
  • आपके सामने सीट नंबर, ट्रेन नंबर जैसी जानकारी आ जाती है, इन्हें दर्ज करें
  • इसके बाद Zoop आपकी डिटेल को वेरिफाई करेगा
  • डिटेल वेरिफाई हो जाने के बाद आपको आने वाले स्टेशन को सेलेक्ट करना होगा, जहां पर आप फूड मंगवाना चाहते हैं

ये भी पढ़े … चीन में नजर आया अजीबो-गरीब इंद्रधनुष, आप भी देखें

इसके बाद जूप आपके सामने कई रेस्टोरेंट के ऑप्शन देगा। आप इनमें से किसी एक रेस्टोरेंट को चुनकर खाना ऑर्डर कर पाएंगे। यहां आप ‘Payment Method’ भी चुन सकते हैं। फूड ऑर्डर का ट्रांजेक्शन पूरा होने के बाद आप फूड को ट्रैक कर पाएंगे। आपके चुने हुए स्टेशन पर पहुंचते ही आपका खाना डिलीवर कर दिया जाएगा।