Realme TechLife Convertible Air Conditioners : 55 डिग्री के टैम्प्रेचर में कमरा रहेगा कूल

इस AC में अल्टर कूलिंग नाम का एक फीचर है जो कि कमरे में मौजूद लोगों के हिसाब से ही कमरे को ठंडा करता है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Realme TechLife ने आज बुधवार को भारत में अपना कंवर्टिवल एयर कंडीशनर लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि यह एसी भारत के गर्मी के मौसम के लिए डिजाइन किया गया। जो 55 डिग्री सेल्सियस के पीक टैम्प्रेचर पर भी कमरे को ठंडा रखेगा। बता दें कि इस AC में अल्टर कूलिंग नाम का एक फीचर है जो कि कमरे में मौजूद लोगों के हिसाब से ही कमरे को ठंडा करता है। इस फीचर को लेकर बिजली बचत का दावा किया जा रहा है। यह तकनीकी रूप से काफी एडवांस्ड है। इस एसी की नई रेंज फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध करा दी गई है। 1 टन मॉडल की कीमत 27,790 रुपये और 1.5 टन मॉडल की कीमत 30,999 रुपये है।

यह भी पढ़े…लाखों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 13% महंगाई भत्ता बढ़ा, अप्रैल से इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

आपको बता दें कि इस एसी में प्रीसाइज और एफिशियंट कूलिंग ऑपरेशन्स के लिए इन्वर्टर कंप्रेसर तकनीक दी गई है। इस एसी को लेकर यह भी दावा है कि इसमें ऑटोमेटिक क्लिनिंग सिस्टम है जो कि धूल आदि को फिल्टर करता है। Realme TechLife के तहत लॉन्च होने वाला यह पहला एसी है। इससे पहले कंपनी ने सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन लॉन्च की है।

यह भी पढ़े…डायपर से बच्चों को हो जाते हैं रैशेज, इन तरीकों से रखें उनकी स्किन का ख्याल

गौरतलब है कि इस एसी में लंबी लाइफ और बेहतर कूलिंग का दावा किया गया है। यह तीन कूलिंग मोड्स के साथ आता है, जो हर यूजर के लिए परफेक्ट कूलिंग एंबियंस तैयार करता है। इसमें ऑटो क्लिनिंग फीचर भी है जो कि प्रत्येक 30 सेकेंड पर ऑन होता है और फिर अपने आप ऑफ हो जाता है। इस एसी को लेकर कंपनी का दावा है कि कमरे में मॉइस्चर (नमी) नहीं होगी। तब इसमें मौजूद ब्लू फिन टेक्नोलॉजी है जो कि क्वाइल को पानी से बचाती है। यह 100% कॉपर कंडेनसर और इनर ग्रूव्ड कॉपर ट्यूब के साथ है। यह एक सीमलेस अनुभव के लिए साइलेंट ऑपरेशन के साथ भी आता है। इसमें पावर सेविंग के लिए 40, 60, 80 और 110 फीसदी के विकल्प मिलेंगे।