Royal Enfield की नई क्रूजर बाइक जल्द मचाएगी धूम, फीचर्स का हुआ खुलासा, यहाँ जानें कब होगा लॉन्च

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। बहुत जल्द मार्केट में Royal Enfield की नई क्रूजर बाइक की एंट्री हो सकती है। एक बार Shotgun 650 को टेस्टिंग के दौरान इसे स्पॉट किया गया है। रॉयल एनफील्ड के इस मोटरसाइकिल की चर्चा काफी लंबे समय से है। इस बार बाइक के साथ इसके कई एक्सेसरीज़ को भी देखा गया है। इस लिस्ट में मिनी फ्लोरबोर्डस्, बार-एंड मिरर, ऑग्ज़िलीएरी लाइटस् और ट्रिपर नेविगेशन पॉड भी शामिल है। टेस्ट के दौरान बाइक में एक अलग व्हील सेट को भी देखा गया है।

यह भी पढ़े…आ रही है Royal Enfield की नई बुलेट 350, फीचर्स और कीमत का हुआ खुलासा, जानें यहाँ

Royal Enfield Shotgun 650 में 648cc इंजन मिलेगा, इस तरीके के इंजन को इन्टरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेन्टल जीटी 650 में भी देखा जा चुका है। इंजन 47hp पॉवर और 52 Nm टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। साथ ही इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स भी मिल सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके इंजन में कई अपडेट मिल सकते हैं। रॉयल एनफील्ड के इस नए मोटरसाइकिल में कन्वेन्शनल के जगह यूएसडी (अपसाइड डाउन फोर्क) मिल सकता है। इससे पहले भी Royal Enfield Shotgun 650 को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, लेकिन एक्सेसरीज़ के साथ इसकी टेस्टिंग से यह अंदाजा लगाया जा रहा है की Royal Enfield Shotgun 650 अपने फाइनल प्रोडक्शन तक पहुँच चुका है और बहुत जल्द इसकी लॉन्चिंग भी हो सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"