Royal Enfield जल्द करेगा बड़ा धमाका, लॉन्च करेगा अपनी 5 नई Motorcycle, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। भारत में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का कारोबार काफी ज्यादा स्ट्रॉंग है। लोगों को इसके व्हीकल का इंतजार रहता है। हाल ही में रॉयल एनफील्ड की नई हंटर 350 लॉन्च हुई थी और अब कंपनी अपने नए मोटरसाइकिल की तैयारियों में लग चुका है। बहुत जल्द रॉयल एनफील्ड की 5 नई मोटरसाइकिल मार्केट में धूम मचा सकती है। आने वाले 1-2 सालों में रॉयल एनफील्ड Himalayan 450 समेत अन्य कई मोटरसाइकिल कंपनी लॉन्च करेगी।

Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield की यह बाइक बहुत जल्द लॉन्च हो सकती है। बीते दी ही इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। Royal Enfield Himalayan 450 नई 450cc इंजन वाली बाइक है, जो 40bhp पॉवर और 45Nm टॉर्क पैदा करता है। इसमें एलईडी हेडलैम्प, नई फ्यूल टंक और साइड पैनल को जोड़ा गया है। इसकी लॉन्चिंग 2023 की शुरुआत में हो सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"