Tata Avinya: जाने कैसे टाटा मोटर्स की यह नई इलेक्ट्रिक कार देगी Tesla को टक्कर और कब होगी लॉन्च

हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Avinya को पेश किया है और कार के कॉन्सेप्ट को भी सामने रखा है।

ऑटोमोबाईल, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Avinya को पेश किया है और कार के कॉन्सेप्ट को भी सामने रखा है। कार के लुक्स को काफी धांसू हैं, लेकिन इसके अन्य फीचर्स भी कुछ कम नहीं है। टाटा अपने बेहतरी परफॉरमेंस से इलेक्ट्रिक कार की दुनिया में काफी सुर्खियां भी बटोर रहा है, कई सूत्रों का यह भी दावा करना है की यह इलेक्ट्रिक कार Tesla को टक्कर देगी, इसमें कई ऐसे टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया जो Tesla के सामने भी कार को फीका नहीं पड़ने देगी। कार के नाम संस्कृत शब्द है।

यह भी पढ़े… Google Pixel Notepad इस साल होगा लॉन्च, लीक हुए फोल्डेबल स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन, इन्हें देगा टक्कर 

संस्कृत में Avinya का मतलब Innovation होता है। इलेक्ट्रिक कार की बॉडी स्टाइल काफी नई है, इसमें दो यू-आकार के लाउवर के साथ नेट पैटर्न भी है। हालांकि, बोनट पर ब्रांड लोगो का न होना लोगों का ध्यान भी आकर्षित कर सकता है। टाटा मोटर्स ने सोच से बढ़कर अविन्या में  एलईडी डीआरएल को भी जोड़ा है, जो ड्यूल-टोन बोनट की चौड़ाई में निर्बाध रूप से चलते हैं और सेंटर में एक होकर “A” बनाते हैं।

यह भी पढ़े… RBI ने किया रेपो रेट में बड़ा बदलाव, महंगे होंगे लोन, जाने क्या होंगे फायदे और नुकसान

टाटा मोटर्स ने पहली बार बटर्फ्लाइ डोर का इस्तेमाल किया है। जितना खूबसूरत यह बाहर से है, उतनी ही मेहनत इसके इन्टीरीअर में भी की गई है। अविन्या अधिक मल्टीपल जेन 3 ईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। आने वाले स में नए जेन 3 आर्किटेक्चर का इस्तेमाल अलग-अलग सेगमेंट और बॉडी स्टाइल में अधिक टाटा ईवी द्वारा किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक को 2024 तक लॉन्च किया जाएगा और 2025 तक इसका मास प्रोडक्शन होगा।