KIA Seltos Facelift पर से उठा पर्दा, कंपनी ने किए हैं कई बड़े बदलाव

Kia India की लिस्ट में अब तक Kia Seltos कॉम्पैक्ट एसयूवी, Kia Sonet सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ ही Kia Carens एमपीवी और Kia Carnival लक्जरी एमपीवी आती हैं। कंपनी ने भारतीय बाजार में हाल ही में Kia Carens लॉन्च की थी और अब Kia Seltos फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय बाजार में साल 2019 में Kia Seltos को लॉन्च किया गया था। उस समय भारत में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Kia Seltos ,पसंदीदा कार बन गई थी। बिक्री चार्ट के अनुसार इस सेगमेंट में Hyundai Creta पहले और Kia Seltos को दूसरे सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस वाली कार के रूप में देखा जा सकता था।

हालांकि कुछ महीनों से इस कार की खरीदी कम हुई है।

देखा जाए तो Hyundai Creta और Kia Seltos के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली है, क्योंकि Toyota और Maruti Suzuki ने इस सेगमेंट में अपनी नई Brezza और HyRyde लॉन्च करने की तैयारी कर ली है।

यह भी पढ़ें – Nokia G11 Plus चुपके से हुआ लॉन्च, मिल रहे कई कमाल के फीचर्स, कीमत करीब 10000 रुपये

दरअसल Toyota HyRyder कॉम्पैक्ट SUV वैश्विक तौर पर 1 जुलाई 2022 को लॉन्च होगी। इसकी लॉन्च के एक दिन पहले Kia ने 2022 Kia Seltos एसयूवी का ऑफिशियल अनाउंसमेंट कर दिया है। कंपनी द्वारा पिछले कई महीनों से अपनी नई कार Seltos Facelift की टेस्टिंग की जा रही है।

कंपनी ने नई 2022 Kia Seltos Facelift के एक्सटीरियर और इंटीरियर का खुलासा कर दिया है।

यह भी पढ़ें – 1 घंटे में 190km की रफ्तार से चलती है, Kawasaki की न्यू बाइक

पिछली बार Kia Seltos को भारत में पहले और दूसरे अंतराष्ट्रीय बाज़ारों में बाद में लॉन्च किया गया था, वहीं नई 2022 Kia Seltos Facelift को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले लॉन्च किया जाएगा और भारत में बाद में। 2022 Kia Seltos एक मॉडिफाइड हेडलैंप यूनिट के साथ नए एलईडी डीआरएल और  नया फ्रंट फेसिया के साथ पेश की जाएगी। इसके अलावा और भी फीचर्स दिए गए हैं।