भारत में जल्द छाएगा नए Kawasaki W175 का जादू, होगी कंपनी की सबसे सस्ती बाइक, कुछ दिनों में होगी लॉन्च

अब तक कंपनी की सस्ती बाइक में Ninja 300 का नाम था, लेकिन बहुत जल्द यह जगह नए Kawasaki W175 की होने वाली है। बाइक की लॉन्चिंग डेट भी कन्फर्म हो चुकी है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। बहुत जल्द भारत में Kawasaki के सबसे सस्ते बाइक की एंट्री होने वाली है। यहाँ बात नए Kawasaki W175 की हो रही है। इस बाइक का इंतजार काफी लंबे समय से लोगों को था। अब तक कंपनी की सस्ती बाइक में Ninja 300 का नाम था, लेकिन बहुत जल्द यह जगह नए Kawasaki W175 की होने वाली है। बाइक की लॉन्चिंग डेट भी कन्फर्म हो चुकी है। 25 सितंबर 2022 को मार्केट में यह बाइक लॉन्च होगी। बाइक की डिजाइन और स्टाइल काफी हद्द तक 1966 की W1 से प्रेरित है। अब तक कंपनी W सीरीज में अपने कई बाइक लॉन्च कर चुकी है। इस लिस्ट में W800 और W800 Cafe शामिल है।

भारत में जल्द छाएगा नए Kawasaki W175 का जादू, होगी कंपनी की सबसे सस्ती बाइक, कुछ दिनों में होगी लॉन्च

बाइक की डिजाइन आपको पुराने मॉडल की याद दिलाएगा, हालांकि इसमें कुछ मॉडर्न टच भी दिया गया है। इसके दो कलर ऑप्शन उपलब्ध हैं: Ebony और डुअल टोन स्पेशल रेड Kawasaki W175 में 177cc सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन को जोड़ा गया है, जो फ्यूल इन्जेक्शन सिस्टम पर काम करेगा। इंजन 7500 rpm पर 12.8bhp पॉवर और 6,000rpm पर 13.2Nm टॉर्क उत्पन्न करता है।

यह भी पढ़े… EV Charging Stations के लिए केंद्र सरकार देगी सब्सिडी!, पढ़ें पूरी खबर

हाल ही में इस बाइक को इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था। इंडोनेशिया के मॉडल की तुलना में भारत में लॉन्च होंगे वाले Kawasaki W175 का वजन 9 किलोग्राम ज्यादा होगा। हालांकि इसके फीचर्स एक जैसे होंगे। बाइक का वजन 135 किलोग्राम है। बाइक में एलईडी लाइनिंग दी गई है। साथ ही रेट्रो स्टाइल इन्स्ट्रूमेन्ट क्लस्टर भी दिया गया है। यह नई बाइक भारत में मौजूद कई बाइक्स को टक्कर देगी। इस लिस्ट में Yamaha FZ-X, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 और TVS Ronin भी शामिल है। वहीं बाइक के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1.5-1.7 लाख रुपये तक हो सकती है।