Telegram में जल्द होंगे ये बदलाव, अब यूजर्स को टेलीग्राम यूज करने के लिए चुकाने होंगे पैसे, जाने

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Telegram में जल्द ही सब्स्क्रिप्शन प्लान शुरू होने वाले हैं।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Telegram में जल्द ही सब्स्क्रिप्शन प्लान शुरू होने वाले हैं। जिसके बाद यूजर्स को कुछ फीचर्स के लिए भुगतान करना होगा। कंपनी नए फीचर्स भी ऐड करने वाली है, हालांकि मौजूदा फीचर्स में कोई बदलाव नहीं होंगे। इस बात को खुद टेलीग्राम के सीईओ Pavel Durov ने कंफर्म किया है। टेलीग्राम प्रीमियम को कंपनी इसी महीने लॉन्च करने वाली है।

यह भी पढ़े… MP: भिंड में इस गाँव के लोगों ने किया पंचायत चुनाव का बहिष्कार, कहा पहले स्कूल-रोड फिर वोट, जाने

सीईओ के मुताबिक टेलीग्राम प्राइमरली यूजर्स फंड करते है ना की Advertisers। जून में टेलीग्राम प्रीमियम लॉन्च होने के बाद यूजर्स को कुछ चुनिंदा फीचर्स के लिए चार्ज देना होगा। इस सब्स्क्रिप्शन के बाद यूजर्स स्पीड, रिसोर्स और एडिशनल फीचर्स का इस्तेमाल पाएंगे। इसमें शेयर करने वाले क्लब भी जोड़े जाएंगे। प्रीमियम फीचर्स के यूजर्स एक्स्ट्रा लार्ज डॉक्यूमेंट, मीडिया और फाइल्स व्यू कर सकते हैं।

सीईओ ने यह भी कहा की काफी सोच विचार करने के लिए यह फैसला लिया गया है की डिमान्डिंग फैंस को अधिक सुविधा देने के लिए पेड ऑप्शन को लाना जरूरी है। इसके अलावा अगर वो सभी लिमिट को हत्या देंगे तो टेलीग्राम के सर्वर और ट्रैफिक कोस्ट को मैनेज करना भी मुश्किल हो जाएगा, इसलिए जून में टेलीग्राम सब्स्क्रिप्शन को पेश किया गया है।