इस इलेक्ट्रिक कार ने किया सबको हैरान! 2 लाख रुपये से भी कम है इसकी कीमत, जानें

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। आजकल ऑटोमोबाइल सेक्टर में इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) और टू व्हीलर का काफी प्रचलन है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के करण लोगों ने इलेक्ट्रिक व्हीकल का रास्ता पकड़ लिया है और इसकी बिक्री में वृद्धि हो रही है। मार्केट में अब तक कई इलेक्ट्रिक कार कार आ चुकी है। वहीं टाटा, ओला और अन्य कई कंपनियां सस्ती इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही। हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत सैमसंग नए स्मार्टफोन से भी कम है।

यह भी पढ़े… हो जाइए तैयार, सितंबर में लॉन्च होंगे ये नए धांसू स्मार्टफोन्स, यहाँ जानें स्मार्टफोन्स के नाम, कीमत और तारीख

इस इलेक्ट्रिक कार की बिक्री सिर्फ चीन तक ही सीमित है। कार निर्माता कंपनी electricCar ने इसका नाम k5 रखा है। कंपनी ने इस कार को क्वाड्रीसाइकिल के तौर पर पेश किया है। बता दें की इस कार में सिर्फ दो लोग ही बैठ पाएंगे। वहीं फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने दावा किया है कि इस कार की स्पीड 40 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"