Honda के यह हाईटेक फीचर वाला स्कूटर दिखने में बड़ा ही शानदार, लॉन्च होते ही खरीदारों की लग जाएगी भीड़

भारत में जल्द ही Honda कंपनी अपना नया शानदार लुक वाला स्कूटर लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है। हौंडा टू-व्हीलर्स (HMSI) ज्यादा से ज्यादा ग्राहक जुटाना चाह रही है। कंपनी ने पहले ही Affordable Scooterलाने की बात कही थी।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle And Scooter India) कंपनी ने भारत में अधिकतम ग्राहकों तक पहुंचने के लिए बहुत से नए किफायती टू-व्हीलर्स लाने का वादा पहले ही किया था। Honda ने भारतीय बाजार के टू-व्हीलर्स के लिए कुछ पेटेंट भी फाइल किए हैं। अंदाज़ा है कि ये Honda कंपनी के आगामी वाहनों के नाम हैं। बता दें कि ये लिस्ट काफी बड़ी है। Honda ने भारत में स्कूपी (Scoopy) नामक नए स्कूटर का पेटेंट भी दर्ज किया है। इस नाम को पिछले साल मार्च में भी पेटेंट कराया गया था। हालाँकि पेटेंट दर्ज होने से यह तय नहीं है कि यह प्रोडक्ट लॉन्च होगा ही, लेकिन संभवतः कंपनी इसे भारतीय मार्केट में लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें – स्पीड के मामले में इस इलेक्ट्रिक बाइक ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, ₹40,000 की मिल रही सब्सिडी

Honda Scoopy रेट्रो स्टाइल वाला मॉडर्न क्लासिक लुक वाला स्कूटर है,इसीलिए उम्मीद है कि ये स्कूटर युवाओं और उम्रदराज ग्राहकों, दोनों की पसंद बनेगा। भारत में इसे तगड़ी प्रतिस्पर्धा देने के लिए हीरो प्लेजर प्लस, माइस्ट्रो ऐज और टीवीएस जूपिटर जैसे स्कूटर्स हैं। इनके अलावा, होंडा डिओ और एक्टिवा भी इसे कड़ी टक्कर मिलोएगी। इस स्कूटर में कई फीचर होंगे, जैसे -15।4-लीटर अंडरसीट स्टोरेज, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, कीलेस इग्निशन, प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट, मल्टी फंक्शनल हुक और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट।

यह भी पढ़ें – Kia ने नई इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में की पेश, जानें कीमत व फीचर्स

नए Honda Scoopy में आन्सर बैक फीचर और एंटी थेफ्ट अलार्म की facility भी दी गई है। अगले और पिछले हिस्से में टेलिस्कोपिक और मोनोशॉक सस्पेंशन सहित ESAF फ्रेम दी गई हैं। अंदाज़ा है कि स्कूटर में 12-इंच अलॉय व्हील्स होंगे, साथ ही अगले पहिये में डिस्क ब्रेक्स र पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक्स दिए जा सकते है।