टाटा मोटर्स के तीन नए Tata Pickup वाहन बढ़ाएंगे रोजगार के अवसर, जानें इनकी ताकत

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। देश की सबसे बड़ी कमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने दिवाली से पहले मार्केट में तीन नए पिकअप वाहन (Tata Pickup Vehicles) लॉन्च किये हैं। टाटा के ये नए पिकअप छोटे कारोबारियों के साथ उन लोगों के लिए मददगार साबित होंगे जो खुद का रोजगार करना चाहते हैं। टाटा मोटर्स ने योद्धा 2.0 (Tata Yodha 2.0), इंट्रा वी 20 बाई-फ्यूल (Tata Intra V20 Bi-Fuel) और इंट्रा वी 50 (Tata Intra V50) नाम के 3 पिकअप बाजार में उतारे हैं।

इतनी है भार उठाने की क्षमता

  • टाटा मोटर्स के मुताबिक टाटा योद्धा 2.0 (Tata Yodha 2.0) में 2000 किलोग्राम तक भार उठाने की क्षमता है , ये कठिन रास्तों पर भी आसानी से चल सकता है इसे उसी हिसाब से डिजाइन किया गया है।  टाटा योद्धा के छोटे मॉडल 1200,1500 और 1700 किलोग्राम की क्षमता के साथ भी उपलब्ध हैं। इसकी कीमत 8.51 से 9.23 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू है।
  • टाटा इंट्रा वी 20 बाइ-फ्यूल (Tata Intra V20 Bi-Fuel) यानि दो अलग अलग फ्यूल सीएनजी और पेट्रोल दोनों से चलने वाला भारत का पहला पिकअप वाहन है। टाटा इंट्रा वी 20 के भार उठाने की क्षमता 1000 किलोग्राम है। टाटा इंट्रा वी 20 की अधिकतम रेंज 700 किलोमीटर है। इसकी कीमत 8.50 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू है।
  • टाटा इंट्रा वी 50 (Tata Intra V50) की भार उठाने की क्षमता 1500 किलोग्राम है। इसमें 1996 सीसी का डीजल इंजन है। इसकी कीमत 8.67 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू है।

नए फीचर्स हैं तीनों पिकअप में

टाटा मोटर्स के तीनों नए पिकअप वाहन अधिक से अधिक भार उठाने की क्षमता रखते हैं। इन वाहनों से कारोबारी ज्यादा सामान का ट्रांसपोर्ट कर पाएंगे। इन गाड़ियों को लंबी डेक, लंबी रेंज, दमदार प्रदर्शन, सुरक्षा और आराम के नए फिचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। टाटा मोटर्स के मुताबिक ये अपने सेगमेंट में सबसे बेहतर कमर्शियल व्हीकल हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....