Top CNG Car India : पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम में CNG का दबदबा, जाने सबसे अधिक माइलेज देने वाली कार

यदि आप CNG कार लेने का मन बना रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं 3 कारों के बारे में जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। यदि आप बढ़ते पेट्रोल दामों से पस्त होकर पेट्रोल डीज़ल की कार छोड़ CNG कार लेने की सोच रहे हैं तो यह पोस्ट आप ही के लिए है , जहां पर 3 बढ़िया सीएनजी कारों के बारे में बताया जा रहा हैं। यह कारें बजट के मामले में भी इकोनॉमिक है। तो आइए जानते हैं-

यह भी पढ़ें – BMW कि यह धांसू Bike जल्दी होने जा रही लांच, अच्छे अच्छों के उड़ जाएंगे होश

Maruti Suzuki Alto- इस फेहरिस्त में पहली कार जो हम बता रहे है वह मारुति सुजुकी की ऑल्टो कार है। इसमें आपको पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही ऑप्शन ऑप्शन दिए जा रहे हैं। भारत में कम रेंज प्राइस वाली बेस्ट सेलिंग मॉडल कार यही है। इस कार में 0.8-लीटर इंजन दिया गया है। यह इंजन सीएनजी पर चलने पर 40 PS की पावर और 60 Nm का टार्क जनरेट करने की कश्मता रखता है। तो वहीं 31.59 किमी/लीटर का माइलेज यह कार दे रही है। इस कार की कीमत सीएनजी वेरिएंट के साथ 4.56 से 4.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच मिल जायेगी।

Grand i10 Nios-  दूसरी कार ग्रैंड Grand i10 Nios है। यह कार माइलेज के मामले ऑल्टो से कम है, वहीं फीचर्स की बात करें तो आल्टो से ज्यादा। इसका  इंजन 1.2-लीटर  का है, जो 69 PS की पावर और 95 Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। Grand i10 Nios ka माइलेज 28.5 किमी/लीटर का है। इसकी कीमत 6.84 से 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

यह भी पढ़ें – MP Startup Policy 2022: PM Modi का MP को तोहफा, स्टार्टअप नीति लांच, स्टार्टअप कैपिटल से हासिल होगा नया मुकाम

Hyundai Santro- जिस अंतिम CNG कार की हम बात कर रहे है वह Hyundai Santro car है। यह गाड़ी छोटे परिवार के हिसाब से एक बढ़िया साबित हुई है। दिखने में क्लासी और मॉर्डन लुक इसको रेट्रो कार बना देता है। इसमें CNG 1.2-लीटर के 4 सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है, जो 60 ps की पावर और 85 nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। माइलेज तो और भी कमाल है, 30.48 किमी/लीटर। इसकी कीमत 5.92 से 6.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच यह कार उपलब्ध है।