बढ़े हुए बिजली बिल से हैं परेशान, ये छोटा सा डिवाइस दूर करेगा टेंशन

इन दिनों आम इंसान बिजली के ज्यादा बिल (Electricity Bill) से काफी ज्यादा परेशान है। भले ही गर्मी का सीजन नहीं है, लेकिन उसके बाद भी लोगों को इतनी गर्मी लग रही है कि AC के बिना या फिर पंखे के बिना रहते ही नहीं बन रहा है क्योंकि बारिश के मौसम में भी तड़के कि गर्मी पड़ रही है।

Electricity Bill

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों आम इंसान बिजली के ज्यादा बिल (Electricity Bill) से काफी ज्यादा परेशान है। भले ही गर्मी का सीजन नहीं है, लेकिन उसके बाद भी लोगों को इतनी गर्मी लग रही है कि AC के बिना या फिर पंखे के बिना रहते ही नहीं बन रहा है क्योंकि बारिश के मौसम में भी तड़के कि गर्मी पड़ रही है। इसे में कई घरों में AC चलाए जा रहे हैं। लेकिन इस वजह से लोगों के घर का बिजली बिल काफी ज्यादा आ रहा है।

ऐसे में अगर आप भी बढ़े हुए बिल के दामों से परेशान है तो आज हम आपके लिए बेहतरीन चीज लेकर आए है। जी हां, आज हम आपको बिजली का बिल कम (How To Reduce Electricity Bill) करवाने के लिए एक ऐसी डिवाइस के बरे में बताने जा रहे हैं जिसको आप अगर AC में फिट कर देंगे तो आपका बिजली का बिल करीब दो हजार रुपए तक कम हो जाएगा। इतना ही नहीं आपके AC की लाइफ भी बढ़ जाएगी। तो चलिए जानते है उस डिवाइस के बारे में –

हम बात कर रहे हैं AC Electricity Saving Plug कि। जी हां इस इलेक्ट्रिक सेविंग प्लग के इस्तेमाल से आप दो हजार रुपए तक बिजली बिल कम कर सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे तो आपको बता दे, ये डिवाइस आपको AC के साथ लगाना है। दरअसल, ये डिजिटल डिस्प्ले के साथ आता है। ऐसे में इसपर सारी जानकारी मिल जाती है। इस डिवाइस को आप ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीके से खरीद सकते हैं।

Must Read : Indore : जल्द गूंजेगा 56 दुकान का अपना लाइव रेडियो, कर सकेंगे मनपसंद गीतों की फरमाइश

ये आपको वैसे तो 999 रुपए में मिलता है लेकिन अभी फ्लिपकार्ट से इसको आप 239 रुपए में खरीद सकते हैं। ये 10 Days Replacement Policy के साथ मिलता है इसे में आप इसको बदलवा भी सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आप इसको खरीदते वक्त आप ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो आपको 4 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिलेगा। बात करें इसकी खासियत कि तो इसमें आपको डिस्प्ले मिलता है जो बेहद काम आता है।

हालांकि आप इसको खरीदने से पहले एक बार AC सुधारने वाले इंजीनियर से जरुर पूछ लें क्योंकि इसको लगाने से पहले एक बार घर के कनेक्शन को देखना होगा। उसके बाद अगर कन्फर्म होता है कि ये आपके घर में लग सकता है तो ही आप इसको ख़रीदे। इसके इस्तेमाल करने पर कंपनी का ये दावा है की बिजली का बिल 25 प्रतिशत तक कम हो जाएगा। तो एक बार पूरी जानकारी लेने के बाद ही इसको अपने घर में लगवाए।