Twitter जल्द लेकर आ रहा है ये शानदार फीचर, जानें

ट्विटर का यह फीचर iOS और एंड्रॉयड दोनों यूजर के लिए होगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (twitter) एक नए फीचर की टेस्टिंग पर काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि ट्विटर के इस फीचर का नाम सर्कल है। इस ट्विटर सर्कल फीचर आने के बाद आप खुद तय कर पाएंगे कि आपका ट्वीट किसे दिखेगा और किसे नहीं। यह इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड के फीचर की तरह ही होगा। दरअसल ट्विटर का यह फीचर आपको एक ग्रुप या सर्कल बनाने का फीचर देता है इससे आपके ट्वीट आपके बनाए गए ग्रुप में ही दिखेंगे। यह अभी सभी के लिए नहीं लाया गया है। ट्विटर का यह फीचर iOS और एंड्रॉयड दोनों यूजर के लिए होगा।

यह भी पढ़े…MP Transfer : मुख्य नगर पालिका अधिकारी का तबादला , देखें लिस्ट

आपको बता दें की ट्विटर की टेस्टिंग के मुताबिक सर्कल फीचर के आने के बाद इसमें मैक्सिमम 150 लोगों को एड कर सकते हैं। ट्विटर का यह फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड्स फीचर्स जैसा ही है। सीधे शब्दों में कहें तो आप अपने कुछ खास ट्वीट के लिए फॉलोअर्स तय कर सकेंगे जिसके बाद आपका वह ट्वीट सिर्फ उन्हें ही दिखेगा। ट्विटर का यह फीचर धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इस फीचर की खास बात यह है कि सर्कल में शामिल लोग ही किसी ट्वीट पर रिप्लाई कर पाएंगे या फिर लाइक या री-ट्वीट कर पाएंगे।

यह भी पढ़े…Sarkari Naukari: इंडियन रेलवे में निकली 5636 पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, जाने डीटेल

गौरतलब है कि सबसे पहले अपने ट्विटर अकाउंट को लॉगिन करें। अब प्रोफाइल सेक्शन में जाएं और कंपोज ट्वीट के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब आपको ऑडिएंस का बटन दिखेगा जिस पर क्लिक करने के बाद न्यू सर्कल का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करके आप सर्कल बना सकते हैं और लोगों को जोड़ सकते हैं। आप सर्कल को एडिट भी कर सकते हैं।