Whatsapp लेकर आ रहा है एक शानदार फीचर, जल्द दिखेगा यहां नया कलर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के तहत व्हाट्सअप मैसेज नोटिफिकेशन में कुछ UI एलीमेंट्स डार्क मोड में ओरिजनल ग्रीन से नीले रंग में बदल जाएंगे।

WhatsApp

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। नई प्राइवेसी पॉलिसी (Whatsapp’s new privacy policy) लागू होने और सरकार से विवाद के बाद Whatsapp लगातार बदलाव कर रहा है और यूजर्स को रिझाने नए नए फीचर्स जोड़ रहा है। अब खबर आ रही है कि व्हाट्सअप नोटिफिकेशन में नया कलर लेकर आ रहा है, व्हाट्सएप बीटा वर्जन में नया अपडेट देखा गया है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के 8 संभागों में बारिश के आसार, एक हफ्ते बाद मानसून देगा दस्तक

दरअसल, Android OS के लिए Whatsapp Beta update नोटिफिकेशन में नए कलर पेश किए हैं। नए अपडेट में मैसेज के रिप्लाई और मार्क एज रीड बटन नीले रंग में दिखाई देंगे। फिलहाल कंपनी ने बदलाव एंड्राइड v2.21.11.5. वर्जन के लिए किया है। ऐप के बीटा वर्जन में होने का मतलब यह है कि यह सभी बदलाव डेवलपमेंट की स्थिति में हैं। यह सुविधा केवल बीटा वर्जन वालों को ही मिलेगी, सभी यूजर्स को नहीं।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के तहत व्हाट्सअप मैसेज नोटिफिकेशन में कुछ UI एलीमेंट्स डार्क मोड में ओरिजनल ग्रीन से नीले रंग में बदल जाएंगे। नए बीटा अपडेट में व्हाट्सअप के रिप्लाई और मार्क एज रीड (Mark as read) बटन ब्लू कलर में दिखाई देंगे। रंग में होने वाला यह बदलाव यूजर्स के Android version पर निर्भर करेगा। फिलहाल Whatsapp ने कलर प्रोफाइल फिक्चर में बदलाव Android v2.21.11.5. वर्जनन के लिए कियाा है।

यह भी पढ़े.. Whatsapp जल्द लेकर आएगा Flash Call फीचर, जानें कैसे करेगा काम

इसके अलावा Whastapp कंपनी नए Flash Call फीचर पर भी काम कर रही है। इसके तहत, व्हाट्सएप लॉगिन करते समय वेरिफिकेशन के लिए यूजर के फोन पर एक फ्लैश कॉल की जाएगी, जो तुरंत ही कट जाएगी। वर्तमान समय में 6-डिजिट का एक वेरिफिकेशन कोड भेजा जाता है। नए फीचर के जरिए यूजर्स SMS वेरिफिकेशन प्रोसेस की तुलना में ज्यादा तेजी से लॉगिन कर पाएंगे।