Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Whatsapp Update: Whatsapp का नया ऑडियो मैसेजिंग फीचर बना देगा आपकी चैटिंग मजेदार, जाने यहाँ  

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। Whatsapp अपने ऑडियो मैसेजिंग फीचर्स में काफी बदलाव करने वाला है, जिससे यूजर्स को काफी फायदा भी हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक व्हाट्सएप का नया फीचर अपने वॉइस रिकॉर्डिंग को रोकने और अपने जरूरत के हिसाब से फिर से Resume करने की सुविधा उपलब्ध करवाएगा। साथ ही इस नए अपडेट के कारण लोग अपने वॉइस मैसेज का ड्राफ्ट वर्जन बना सकते हैं, ताकि इसे सेंड करने से पहले एक बार इसे सुन पाए।

यह भी पढ़े… UPSC NDA 2022: इस दिन होगी परीक्षा! परीक्षा केंद्र पर इन चीजों का रखना होगा खास ख्याल, जाने यहाँ  

फिलहाल, एक बार रिकॉर्डिंग रोकने के बाद उस वॉइस मैसेज को भेजना पड़ता है या फिर उसे डिलीट करना पड़ता है। लेकिन यह नया फीचर यूजर्स के वॉइस मैसेज के एक्सपीरियंस को और ज्यादा मजेदार बना देगा। नया फीचर अपडेट यूजर्स को रेगुलर और फॉरवर्डेड दोनों तरह के मैसेज पर ऑडियो मैसेज को 1.5x या 2x स्पीड पर प्लेबैक करने का ऑप्शन देता है। इसके अलावा मैसेजिंग सर्विस यूजर्स को चैट के बाहर एक Voice message सुनने की इजाजत भी देगा, जिससे उन्हें मल्टीटास्क करने या अन्य मैसेज को पढ़ने और रिप्लाइ देने में मदद मिलेगी।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"