WhatsApp यूजर्स सावधान, भूलकर भी ना करें ये 4 काम, वर्ना बैन हो सकता है आपका अकाउंट, यहाँ जानें

यदि आप WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो गलती से भी यहाँ बताए गए काम ना करें नहीं तो आपका अकाउंट बैन हो जाएगा।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। आज के दौर में WhatsApp लगभग सभी की जरूरत बन चुकी है। पेमेंट, चैटिंग, कॉलिंग और अन्य कई सुविधाओं का जरिया WhatsApp बन चुका है। यदि आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर जरूर पढ़े। अपने यूजर्स की प्राइवसी और सुरक्षा का ख्याल रखते हुए अक्सर मेटा WhatsApp में अलग-अलग बदलाव करता है। अगस्त के महीने में WhatsApp ने लाखों अकाउंट को बैन किया है। WhatsApp का इस्तेमाल करते हुए कुछ बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है। आपकी थोड़ी सी गलती आप पर महंगी पड़ सकती है। इसलिए यदि आप WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो गलती से भी यहाँ बताए गए काम ना करें नहीं तो आपका अकाउंट बैन हो जाएगा।

यह भी पढ़े…अक्टूबर में लॉन्च होंगे ये धांसू स्मार्टफोन्स, गूगल पिक्सल और OnePlus भी लिस्ट में शामिल, यहाँ देखें लिस्ट

ना शेयर करें गलत जानकारी

WhatsApp जानकारियों को शेयर करने का बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है। यूजर्स अलग-अलग तरीके के ज्ञान को WhatsApp के जरिए अपने मित्रों और अन्य करीबी लोगों को शेयर करते हैं, लेकिन कभी-कभी गलत जानकारी लोगों के लिए बेहद हानिकारक बन जाती है। इसलिए कभी भी WhatsApp बन भड़काने वाली या गलत जानकारी शेयर ना करें। ऐसा करने पर आपका अकाउंट बैन हो सकता है।

अश्लील वीडियो और मैसेज ना भेजें

WhatsApp का इस्तेमाल अच्छे उद्देश्य के लिए जा सकता है, लेकिन कुछ ऐसे भी यूजर्स होते हैं तो उस एप के जरिए अश्लील वीडियो और मैसेज भेजने का काम करते हैं। इसलिए कभी भी WhatsApp कॉन्टैक्ट और ग्रुप में अश्लील वीडियो या मैसेज शेयर करने की गलती ना करें।

यह भी पढ़े… 5G सर्विस शुरू होने से होंगे ये 5 बड़े फायदे, इन समस्याओं से मिलेगा निजात

बल्क में मैसेज भेजना पड़ेगा महंगा

रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp पर कई ऐसे यूजर्स हैं, जो किसी भी चीज की मार्केटिंग करते हैं और ग्राहकों को बल्क में मैसेज भेजकर या फिर ऑटो डायल करके परेशान करते हैं। ऐसी हरकत WhatsApp पर करना आपको महंगा पड़ सकता है। आपका WhatsApp अकाउंट बैन हो सकता है।

नफरत फैलाने की गलती पड़ेगी महंगी

WhatsApp के जरिए कई लोग नफरत फैलाने का काम करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कई ऐसे यूजर्स के अकाउंट पाए गए हैं, जो WhatsApp पर गलत मैसेज फैला कर दंगा करवाने का काम करते हैं। ऐसे यूजर्स को WhatsApp माफ नहीं करता और सख्त कदम उठाते हुए अकाउंट भी बैन कर सकता है।