Xiaomi 12 और Xiaomi12 Pro स्मार्टफोन मात्र चंद मिनटों में हो जाएंगे चार्ज, जानें कीमत

Xiaomi बहुत जल्द नए स्मार्टफोन की पेशकश कर सकता है। इस साल Xiaomi की फ्लैगशिप में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च हो चुके हैं और अब बारी Xiaomi12 और Xiaomi12 Pro की आ चुकी है।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट । Xiaomi बहुत जल्द नए स्मार्टफोन की पेशकश कर सकता है। इस साल Xiaomi की फ्लैगशिप में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च हो चुके हैं और अब बारी Xiaomi12 और Xiaomi12 Pro की आ चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह सस्ते 5जी स्मार्टफोन में से एक होगा। भारत में 5जी सर्विस शुरू होते ही, 5जी स्मार्टफोन्स की मांग भी बढ़ती जा रही है। 5जी की रेस में कई स्मार्टफोन कंपनियां शामिल हैं, जो सस्ते और अच्छे स्मार्टफोन की पेशकश कर सकती है।

यह भी पढ़ें – भारत की कुछ ऐसी रहस्यमयी जगहें, जानकर कांप उठेगी आपकी रूह

Xiaomi12 और Xiaomi12 Pro, 13 अक्टूबर को इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग होगी और दोनों ही फोन यूरोपीयन मार्केट में बिकने शुरू हो जाएंगे. वहीं, भारत में दिवाली के मौके पर इनकी बिक्री शुरू हो सकती है. हालांकि, कंपनी ने अबतक स्मार्टफोन से जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की है लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन का खुलासा हो चुका है। दरअसल, Xiaomi12 वाले स्मार्टफोन की कीमत 48,800 रूपये से शुरू होगी जबकि Xiaomi12 Pro की शुरुआती कीमत 60,500 रूपये होगी. बता दें कि दोनों ही स्मार्ट फोन को चार्जर से 19 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें – Indore : सरेआम बदमाशों ने ढाबा संचालक को किया अगवा, मांगी 25 लाख की फिरौती

दोनों के अलग-अलग स्टोरेज और कलर ब्लू, सिल्वर और ब्लैक कलर के वेरिएन्ट उपलब्ध होंगे। जिनकी कीमत भी अलग निर्धारित होगी। कहा जा रहा है की Xiaomi12 और Xiaomi12 Pro मार्केट में AMOLED के जगह एलसीडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा। यह गेमिंग के लिए भी अच्छा ऑप्शन बन सकता है। इतना ही नहीं डिजाइन और कैमरा भी कई नए अपग्रेड नजर आ सकते हैं। इन दोनों ही स्मार्ट फोन में इन स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर और एआई फेस अनलॉक सिस्टम दिया गया है। इनमें 5000 एमएएच की लोंग लास्टिंग बैटरी दी जाएगी, जो 120 वाट हाइपर चार्जर को सपोर्ट करेगी। कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि सिंगल चार्ज में साढे 13 घंटे स्क्रीन ऑन टाइम मिलेगा।

यह भी पढ़ें – HPPSC Admit Card : जारी किया एचपीपीएससी ने मैनेजर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Xiaomi12 Pro में 200 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा. इसकी शुरुआती कीमत 60,500 रूपये होगी। यह 8GB प्लस 128GB और 8GB प्लस 256gb और 12gb प्लस 256 जीबी रैम स्टोरेज वैरिंएट के साथ आएगा। साथ ही यह  स्मार्टफोन 6.67 इंच AMOLED डॉट डिसप्ले के साथ 200 मेगापिक्सल वाइड एंगल, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल और 2 मेगापिक्सल का मेट्रो रीयर कैमरा मिलेगा।

यह भी पढ़ें – अरविंद केजरीवाल ने LG के लिए किया ट्वीट – इतना तो मेरी पत्नी भी नहीं डांटती, पढ़ें पूरी खबर

Xiaomi12 में 108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया जाएगा. इसकी शुरुआती कीमत 48,800 रूपये होगी। इसका रीयर कैमरा भी 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का होगा। यह 8GB रैम 128GB स्टोरेज और 8GB रैम प्लस 256gb स्टोरेज के वैरीअंट में उपलब्ध है। सेल्फी कैमरा 12t प्रो की तरह ही होगा।

यह भी पढ़ें – स्कूल के टॉयलेट में हुआ 11 साल की बच्ची का दुष्कर्म, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस