Whatsapp पर छुपा पाएंगे आप अपनी Last seen, बरकरार रहेगी आपकी प्राइवसी 

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। Meta कंपनी के अंदर आने वाला Whatsapp अपने नए फीचर पर काम कर रहा रहा, जिससे यूजर्स की प्राइवसी बनी रहेगी। व्हाट्सअप हमेशा अपने फीचर्स को अपडेट करता रहता है ताकि उसके यूजर्स के बीच अच्छी चैटिंग हो सके। इस बार कंपनी last seen पर टेस्टिंग कर रही है, whatsapp जल्द ही ऐसा फीचर लाने जा रहा जिससे यूजर्स अपनी लास्ट सीन को छुपा पाएंगे। जब भी आप चैटिंग करते हैं तो टॉप पर आपका last seen दिखता है, जो यह बताता है की आप आखिरी बार कब ऑनलाइन थे।

यह भी पढ़े… MP में पेट्रोल-डीजल के भाव में राहत, ईंधन की मांग में आई गिरावट

सूत्रों के मुताबिक मेटा एक ऐसा फीचर whatsapp में देने जा रहा है जिससे यूजर्स अपने contact लिस्ट से उनलोगों को चुन पाएंगे जिसे वो अपनी लास्ट सीन दिखाना चाहते हो। फिलहाल तो contact में save हर कोई आपकी last seen देख सकता लेकिन जल्द ही आप अपनी पसंद से इसकी सेटिंग कर पाएंगे। इतना ही नहीं ऐसे सुविधाएं आपको अपनी प्रोफाइल पीक के लिए भी मिल सकता है। whatsapp के लास्ट सीन को छुपने के लिए यूजर्स को Account के ऑप्शन पर जाना होगा, फिर Privacy ऑप्शन में उन्हें last seen का ऑप्शन दिखेगा जिसपर जाकर वो सेटिंग कर सकते है। फिलहाल स्टैटस में whatsapp ऐसे सुविधा देता है की यूजर्स अपने contact में से उनलोगों को चुन सकते हैं, जिनसे वो अपना स्टैटस शेयर करना चाहते हो।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"