आज से 38 साल पहले ऐसा था Apple का विज्ञापन, देखिये 1984 का कमर्शियल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एप्पल (Apple) आज की तारीख में ऐसा ब्रांड है जो अपनी विशेषताओं के कारण स्टेटस सिंबल भी बन चुका है। इसके भी प्रोडक्ट्स में सबसे बेहतर हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर मिलता है। यही वजह है कि कोई भी एप्पल प्रोडक्ट 7-8 साल तक बहुत आसानी से बिना किसी दिक्कत के चलता है। एंड्राइड फोन जहां स्टोरेज फुल होते ही हैंग होने लगता है, एप्पल के साथ ऐसा कभी नही होगा। इसकी रेम मैनेजमेंट इतनी ऑप्टीमाइज़्ड है कि यूजर को ऐसी परेशानी का सामना कभी नहीं करना पड़ता है।

Jio ला रहा है सबसे सस्ता लैपटॉप, मिलेंगे धांसू फीचर्स, कीमत से हटा पर्दा, यहाँ जानें सबकुछ

चाहे वो iPhone हो iPad, Apple watch, iPod, Macbook या अन्य कोई उत्पाद..कंपनी अपने कस्टमर की सेफ्टी का बहुत ध्यान रखती है। इसके फोन का हार्डवेयर प्लास्टिक का न होकर मेटल का होता है, थर्ड पार्टी एप्लीकेशन सिर्फ एप स्टोर से इनस्टॉल होते हैं और प्रोडक्ट का हार्डवेयर का इको फ्रेंडली मटेरियल से बना होते हैं। एप्पल इंक एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है ॉ। इसकी स्थापना 1 अप्रेल 1976 को Steve Jobs, Steve Wozniak और Ronald Wayne द्वारा की गई थी। अपने 46 साल के सफर में कंपनी ने कई उंचाइयों को छुआ है और बड़ी उपलब्धियां हासिल की है।

एप्पल कंपनी अपने महंगे और खास फीचर वाले इलेक्ट्रोनिक प्रोडक्ट के लिए मशहूर है। इसके प्रोडक्ट्स आज एक स्टेटस सिंबल भी बन चुके हैं और हाल ही में कंपनी ने iPhone 14 लॉन्च किया है। शुरुआत में ये एक सामान्य स्मार्टफोन की तरह ही था लेकिन जैसे जैसे इसके नए मोबाइल आते गए, कंपनी उनमें नए फीचर जोड़ती गई। अगर हम आज के लेटेस्ट फोन की बात करें तो ये अन्य एंड्राइड मोबाइल के तुलना में बहुत एडवांस है। इसके फीचर्स और प्रीमियम लुक लोगों को बहुत पसंद आते हैं और यही वजह है कि इतनी कीमत के बाद भी ये अपने कैटेगरी में कस्टमर्स की फर्स्ट चॉइस है। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं 1984 में एप्पल कंपनी का एक विज्ञापन। इसे देखकर आपको पता चलेगा कि किये कितना इनोवेटिव एड है और आज से 38 साल पहले भी ये कंपनी अपने समय से काफी आगे थी।