International Yoga Day पर Amul का अनोखा डूडल, इस तरह दी शुभकामनाएं

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day 2022) है। भारत के साथ साथ दुनियाभर में इसे मनाया जा रहा है। लोग योग कर रहे हैं और दूसरों को इसे अपनाने की प्रेरणा भी दे रहे हैं। ऐसे में जानी-मानी डेयरी कंपनी अमूल (Amul) ने भी इस दिवस पर अपनी तरह से शुभकामनाएं दी है।

भारत (India) की मशहूर डेयरी कंपनी अमूल अपने अनोखे विज्ञापनों के कारण हमेशा ही चर्चाओं में रहती है। चाहे कोई सामाजिक मुद्दा हो, राजनीतिक बहस या साहित्यिक-सांस्कृतिक उपलब्धि, अमूल अपने अनूठे डूडल (Doodle) के माध्यम से उसपर अपनी बात पूरी ताकत के साथ रखता है। उनके कैप्शन और संदेश बहुत की रचनात्मक होते हैं। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भी अमूल ने बहुत की क्रियेटिव डूडल (Amul doodle on International yoga day) बनाया है। ये विज्ञापन उनके ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है। इसमें दो लड़कियों को दो अलग योगासन करते हुए दिखाया गया है और दूसरी लड़की के हाथ में एक बन है जिसपर बटर लगा हुआ है। डूडल पर लिखा है ‘तन, मन और बन की शक्ति’ (Body, Soul and Bun’s strength)। साथ ही लिखा है कि अमूल आपको फ्लेक्सिबल बनाता है। ये इंटरस्टिंग डूडल लोगों को काफी पसंद आ रहा है और लोग अमूल की क्रियेटिविटी और तत्परता की तारीफ कर रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।