शराबी कपल ने फ्लाइट में मचाया उत्पात, दूसरे देश में करनी पड़ी डायवर्ट

ईसीजेट (EasyJet) की एक फ्लाइट लिवरपूल (इंग्लैंड) से टेनरिफ (स्पेन) जा रही थी, जिसमें एक कपल भी मौजूद था। कपल ने फ्लाइट में शराब पी और उसके बाद अपने होश खो दिए। शराब के नशे में वह ना सिर्फ क्रू मेंबर्स बल्कि अन्य यात्रियों के लिए भी परेशानी का सबब बन गए।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। किसी-किसी को शराब शायद सूट नहीं करती, आय दिन इससे समाज में होने वाले दुष्परिणाम सामने आते रहते है। ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक कपल ने शराब का सेवन कर जमीन पर नहीं बल्कि आसमान में उत्पात मचाया। वो भी इतना उत्पात कि प्लेन को बीच में ही लैंडिंग कराकर उन्हें उतरना पड़ा।

दरअसल, ईसीजेट (EasyJet) की एक फ्लाइट लिवरपूल (इंग्लैंड) से टेनरिफ (स्पेन) जा रही थी, जिसमें एक कपल भी मौजूद था। कपल ने फ्लाइट में शराब पी और उसके बाद अपने होश खो दिए। शराब के नशे में वह ना सिर्फ क्रू मेंबर्स बल्कि अन्य यात्रियों के लिए भी परेशानी का सबब बन गए। लगातार शराब पीकर अभद्र व्‍यवहार करते रहे, फ्लाइट की टॉयलेट में जाकर सिगरेट पी, आदि।

इसके चलते फ्लाइट को पुर्तगाल की राजधानी लिस्‍बन डायवर्ट करना पड़ गया, जहां इस उत्‍पाती कपल को फ्लाइट से उतारकर पुलिस के हवाले कर दिया गया। प्लेन ने जॉन लेनन एयरपोर्ट (लिवरपूल) से उड़ान भरी थी।

ये भी पढ़े … MP को फिर मिलेगी बड़ी सौगात, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से बनेगा लॉजिस्टिक हब, कई जिलों का विकास, निर्मित होंगे 1.5 करोड़ से अधिक रोजगार

फ्लाइट में मौजूद लोगों ने बताया कि उनमें से कई लोग छुट्टीयां मनाने जा रहे थे, लेकिन इस कपल की हरकतों ने पूरा माहौल ही बिगाड़ दिया। इस दौरान एक फोटो भी सामने आया है, जिसमें वह शख्श अपनी सीट पर खड़े होकर शराब पीता हुआ नजर आ रहा है।

जब चीजें नियंत्रण से बाहर हो गयी तब फ्लाइट में ड्यूटी फ्री शराब और सिगरेट न पीने को लेकर प्‍लेन में घोषणा हुई, इसके बावजूद कपल नहीं माना टॉयलेट में जाकर सिगरेट पीने लगे। इसके बाद पायलट ने ऐलान किया कि वह फ्लाइट को लिस्‍बन में उतार रहे हैं और इस बात पर जाहिलता की हद पार करते हुए महिला ने गुस्से में दरवाजे पर लात मारनी शुरू कर दी। लेकिन आखिरकार फ्लाइट लिस्बन लैंड हुई और कपल को बीच फ्लाइट से उतार दिया गया।

बेशक फ्लाइट करीब डेढ़ घंटे की देरी से गंतव्‍य स्थल पहुंची, लेकिन एयरलाइन की इस सूझभूझ के लिए टेनरिफ पहुंचते ही ताली बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

ये भी पढ़े … रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर: 12 और 15 जुलाई से फिर चलेगी ये एक्सप्रेस ट्रेन, इन ट्रेनों का रूट बदला, इनके फेरे बढ़े

इस मामले में ईसीजेट एयरलाइन की तरफ से जारी बयान में कहा गया, “हम पुष्टि कर रहे हैं कि 6 जुलाई को लिवरपूल से टेनरिफ के लिए जाने वाली फ्लाइट EZY7169 को लिस्बन डायवर्ट कर दिया गया था। दो यात्रियों को पुलिस को सौंप दिया गया। ऐसी घटनाएं दुर्लभ हैं, लेकिन हम उन्हें बहुत गंभीरता से लेते हैं। फ्लाइट के अंदर अपमानजनक या धमकी भरे व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। ग्राहकों और क्रू की सुरक्षा और भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।”