हाथी का बच्चा गड्ढे में गिरा, रेस्क्यू टीम ने किया मां हथिनी को बेहोश, देखिये Video

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपकी भी आंखें नम हो जाएंगी। ये एक हाथी के बच्चे का रेस्क्यू (Elephant Rescue) ऑपरेशन है। लेकिन इस दौरान उसकी मां की जो हालत हुई, उसने सभी को परेशान कर दिया।

वीडियो थाइलैंड (Thailand) का है जहां हाथी का बच्चा एक मैनहोल में गिर गया। उसकी मां हथिनी उसे बचाने के लिए सारी कोशिश करती है लेकिन कामयाब नहीं हो पाती। इस दौरान वो काबू से बाहर हो जाती है। वहां पहुंची रेस्क्यू टीम के लिए एक तरफ बच्चे को निकालने की चुनौती थी वहीं हथिनी को संभालना भी बड़ा काम था। ऐसे में टीम ने हथिनी को बेहोशी का इंजेक्शन देकर उसे बेहोश कर दिया। उसके बेहोश होने के बाद कहीं जाकर वो ठीक से उसके बच्चे को बाहर निकाल पाए। थोड़ी देर में हथिनी को भी होश आ गया और वो अपने बच्चे को सुरक्षित देखकर वो बेहद खुश हुई। ये वीडियो देखकर समझ आता है कि चाहे इंसान हो या जानवर, मां हमेशा मां ही रहती है। वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।